Friday, March 29, 2024
HomeHealthविकलांग, दिव्यांगजनों के लिए, निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाएगी श्वास फाउंडेशन

विकलांग, दिव्यांगजनों के लिए, निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाएगी श्वास फाउंडेशन

देहरादून: श्वास फाउंडेशन द्वारा राजधानी में विकलांग, दिव्यांगजनों के स्वास्थय परीक्षण के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगाI जिसके तहत हिमालयन अस्पताल जालीग्रान्ट व सिएमआई के स्पेसिलिस्ट व अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा परीक्षण कराया जायेगाI

बुधवार को प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता कर श्वास फाउंडेशन के शिविर संयोजक संजय जिंन्दल ने जनकारी देते हुए बताया कि आगामी 14 मई से १६ मई तक स्वास्थ्य शिविर के तहत विकलांग, दिव्यांगजनों के स्वास्थय का परीक्षण किया जाएगा, वहीं जरूरतमंद दिव्यांगजनों को कृतिम अंग भी लगाए जाऐंगे।

बताया कि शिविर के चलते दिब्याँगजनों को स्वचलित हाथ, व्हीलचेयर, वितरण की जाएगी। इस दौरान परीक्षण कराने आए दिव्यांगजनों के लिए फाउंडेशन द्वारा रहने व खाने की निशुःल्क ब्यवस्था रहेगी।

फाउंडेशन की संयोजक अनामिका जिंन्दल ने कहा कि कोरौना काल के चलते दो वर्षों के बाद इस शिविर का पुनः आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि शिविर के दौरान कैंसर व आँखों की जाँच भी की जाएगी। उन्होंने जानकारी दी कि शिविर में हिमालयन हास्पीटल जालीग्रान्ट,ऋषिकेष,सीएमआई,जैसे प्रतिष्ठित अस्पतालों केचिकित्सक मौजूद रहेंगे।

इस मौके पर फाउंडेशन ने शिविर में स्वास्थ्य जांच करवाने को पंजीकरण के लिए संपर्क नम्बर भी जरी कियेI फाउंडेशन द्वारा जारी 9358428060, 9412973492, 7055201525, नंबरों पर सम्पर्क कर स्वास्थ्य की जाँच करवाने वाले इन नंबरों पर संपर्क कर पंजीकरण करवा सकते हैंI

पत्रकार वार्ता में,डा०अनामिका जिंन्दल,संजय कुमार गर्ग,प्रदीप गर्ग,शशिकान्त सिंघल,नवीन गुप्ता,मँजू हरनोल,बबीता भक्ति,डा०मुकुल शर्मा,विक्की गोयल,पुनीत मेहरा,एवँ ललित आहूजा,दलीप शर्मा,अभय उनियाल,ईश्वर चावला,मौजूद थे।.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments