Tuesday, August 9, 2022
Homeउत्तराखण्डपूर्व राज्यमंत्री विरेंद्र विष्ट ने किया जिले में घसियारी जन कल्याण योजना...

पूर्व राज्यमंत्री विरेंद्र विष्ट ने किया जिले में घसियारी जन कल्याण योजना का शुभारंभ

रुद्रप्रयाग: पुर्व राज्यमंत्री विरेंद्र विष्ट ने जिले के पिपली गांव में मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने महिलाओं को योजना से संबंधित किट भी बांटी।

इस अवसर पर बिष्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा महिलाओं के सिर से बोझा कम करने और उन्हें जंगल पर निर्भर ना रहने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना को प्रारंभ किया गया है। जिसका लाभ गांव में रहने वाली महिलाओं को मिलेगा।

योजना को लेकर उन्होंने बताया कि इससे कम लागत पर चारा उपलब्ध होगा और चारे के लिए महिलाओं को दूर नहीं जाना पड़ेगा। अपने खेतों के साथ साथ भवन पंचायत क्षेत्रों में भी चारे की खेती कर सकते हैं। इसके लिए सरकार उन्हें अनुदान देगी।

हुदेशीय सहकारी समिति पिपली द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं बुजुर्ग व युवा उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता सहकारी समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने की। कार्यक्रम का संचालन दिलवर सिंह ने किया।

इस अवसर पर अगस्तमुनि ब्लाक की कनिष्ट प्रमुख शशी नेगी ग्राम प्रधान पीपली, सुनीता देवी ग्राम प्रधान डूंगरा, रेखा देवी पटवाल बड़गांव, रोशनी देवी धारकोट, अलका देवी ग्राम सभा बढ़सो, किरण देवी, हयात सिंह नेगी पूर्व प्रधान संकरौड़ी, भगवती सिंह रावत सचिव सहकारी समिति, उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments