Sunday, August 7, 2022
Homeउत्तराखण्डधामी सरकार का उपहार, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में की बढ़ोतरी

धामी सरकार का उपहार, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में की बढ़ोतरी

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने राज्य के सभी निगम और सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है।

इस संदर्भ में औद्योगिक विकास सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। पांचवें वेतनमान, छठे वेतनमान और सातवें वेतनमान के तहत कार्यरत कर्मचारियों के लिए अलग-अलग दर से महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है। 

सरकार के इस आदेश से पेयजल निगम, जल संस्थान, परिवहन निगम, जीएमवीएन, केएमवीएन और वन निगम आदि निगम और उपक्रमों के कर्मचारियों को बड़ी राहत मिल जाएगी।

सरकार ने 31 मई 2022 को राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश किए थे। इसके बाद अब निगम और उपक्रम कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी बढ़ा दिया गया है। महंगाई भत्ते का लाभ एक जनवरी 2022 से मिलेगा।

सचिव उद्योग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पांचवें वेतनमान वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 13 प्रतिशत बढ़ाते हुए 368 से बढ़ाकर 381 प्रतिशत प्रतिमाह किया गया है। जबकि छठवें वेतनमान वालों का महंगाई भत्ता सात प्रतिशत बढ़ाते हुए 196 से 203 प्रतिशत प्रतिमाह किया गया है। सातवें वेतनमान वालों का महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत बढ़ाकर 31 से 34 प्रतिशत प्रतिमाह कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments