Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखण्डरुद्रनाथ में तोड़फोड़ को लेकर पुजारी, हक-हकूकधारी व श्रद्धालुओं ने किया धरना...

रुद्रनाथ में तोड़फोड़ को लेकर पुजारी, हक-हकूकधारी व श्रद्धालुओं ने किया धरना पर्दर्शन

देहरादून : चतुर्थ केदार रुद्रनाथ में तोड़फोड़ को लेकर पुजारी, हक-हकूकधारी व श्रद्धालु सड़कों पर उतरे। जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर जुलूस प्रदर्शन किया गया। घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में गोपेश्वर बाजार बंद रहा । इसके बाद महापंचायत आयोजित की गई।
चतुर्थ केदार रुद्रनाथ मंदिर में हुई तोड़फोड़ के विरोध में सोमवार को गोपेश्वर बाजार बंद रहा। साथ ही इस मामले में व्यापक रणनीति बनाने के लिए गोपीनाथ मंदिर प्रांगण में महापंचायत आयोजित की गई। रुद्रनाथ मंदिर में तोड़फोड़ की घटना शनिवार को तब सामने आई जब वन विभाग की टीम वहां निरीक्षण करने गई थी। इसके बाद से मंदिर से जुड़े पुजारियों, हक हकूकधारियों और स्थानीय लोगों में आक्रोश है।

हक-हकूकधारियों का कहना है कि इससे पूर्व भी कई बार मंदिर में ऑफ सीजन में तोड़फोड़ की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन आज तक मंदिर की सुरक्षा को लेकर शासन-प्रशासन ने गंभीरता नहीं दिखाई है। इसके विरोध में गोपेश्वर व्यापार संघ ने गोपेश्वर बाजार बंद रखने का एलान किया।

रुद्रनाथ मंदिर के पुजारी हरीश भट्ट, वेदप्रकाश भट्ट, सुनील तिवारी, महेंद्र तिवारी आदि ने बताया कि रुद्रनाथ मंदिर में अब तक चार बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक किसी पर कार्रवाई नहीं हो पाई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments