Friday, March 29, 2024
Homeउत्तराखण्डसमीक्षा बैठक में सीएम धामी ने दिए निर्देश घोषणाओं को जल्द किया...

समीक्षा बैठक में सीएम धामी ने दिए निर्देश घोषणाओं को जल्द किया जाए पूरा

खटीमा : आज खटीमा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा की गई घोषणाओ की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीएम धामी ने लोनिवि की घोषणाओं के संबंध में कहा कि जिन सड़को का टेंडर हो गया है, उन्हें शीघ्र प्रारम्भ किया जाए। इसके साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन सड़कों में विद्युत पोल आ रहे हैं, उन्हे तुरन्त शिफ्ट किया जाए। वहीं सीएम ने आरडब्लूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि नई घोषणाओं का आंगणन शीघ्र बनाकर शासन को भेजें और पेयजल निगम के अधिकारियों को भी निर्देश दियें कि उत्तर प्रदेश के एसई के साथ बैठक कर जल भराव की समस्या को तुरंत दूर किया जाए। उन्होने स्वीकृत हाथीखाना आधुनिक टायलेट से संबंधित अधिकारियों को टॉयलेट अन्य जगह स्थानान्तरित करने के निर्देश भी दिये।

सीएम धामी ने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को ब्लड बैंक के कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी दिये। विद्यालयी शिक्षा के अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा केन्द्रीय विद्यालय का जल्द उद्घाटन होना है, समय से इसके कार्यों का पूर्ण कर लिया जाए। साथ ही उन्हांने मण्डी परिसर के सुदृढीकरण का कार्य शीघ्र पूरा करने के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिये। श्रद्धालुओं के लिए स्वीकृत विश्राम स्थल को तहसीलदार से सम्पर्क कर उचित स्थान पर बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा जनपद के सभी विकास कार्यो की सूची बना लें ताकि एक साथ लोकार्पण/शिलान्यास किया जा सके।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने इण्यिन मेडिकल एसो0 एवं बार एसो0 के पदाधिकारियों के साथ बैठक की I जिसके बाद सीएम धामी ने उत्तराखण्ड के नागरिकों के लिए स्वास्थ्य निवारक जांच ई-हैल्थ सिस्टम टैक्नालाजी के प्रुफ ऑफ कॉन्सेप्ट का शुभारम्भ किया। उन्होने बताया आयुष्मान योजना के तहत 05 लाख प्रति व्यक्ति को प्रति वर्ष चिकित्सा का लाभ दिया जा रहा है। साथ ही 2025 तक उत्तराखण्ड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाया जायेगा जिसके लिए विशेषज्ञो की राय से रोडमैप तैयार किया जा रहा है। उन्होने बताया उत्तराखण्ड देश का पहला प्रदेश है जिसमें एम्स की दूसरी शाखा खुलेगीI जिसमे बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा आयुष्मान योजना के कार्डो की पेंडेसी को जल्द खत्म करे। चिकित्साधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि वे स्वयं मरीजो से बात करे और आ रही परेशानियों को दूर करे।
इस दौरान सीएम धामी के साथ विधायक डा0 प्रेम सिंह राणा, आयुक्त कुमायू दीपक रावत, जिलाध्यक्ष भाजपा शिव अरोरा, विनय रोहेला, मण्डी समिति के अध्यक्ष नन्दन सिंह खडायत, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एसएसपी दलीप सिंह कुॅवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, मुख्य चिकित्साधिकारी सुनीता चुफाल रतूडी, अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्र सहित बार एसो0 व मेडिकल एसो0 के पदाधिकारी भी उपथित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments