Monday, June 17, 2024
Homeउत्तराखण्डचारधाम यात्रा के लिए उमड़े श्रद्धालु, पंजीकरण के लिए लंबी कतारें

चारधाम यात्रा के लिए उमड़े श्रद्धालु, पंजीकरण के लिए लंबी कतारें


ऋषिकेश। चारधाम यात्रा को लेकर बड़ी संख्या में श्रद्धालु ऋषिकेश पहुंचने लगे हैं।पंजीकरण काउंटर पर श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है। प्रशासन ने भी व्यवस्थाओं को लेकर कमर कसी हुई है। वहीं चारधाम यात्रा को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।
विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ तीर्थनगरी में उमड़ पड़ी है। श्रद्धालु यात्रा को लेकर काफी उत्साहित नजर आए हैं। यात्रा पंजीकरण कार्यालय परिसर में हजारों श्रद्धालु ऑफलाइन पंजीकरण के लिए लाइन में लगे हुए देखे गए हैं। सुबह पांच बजे से ही पंजीकरण के लिए लाइन लगनी शुरू हो गई थी जो अभी तक लगातार लगी हुई है। श्रद्धालुओं के भीड़ को देखते हुए दर्जनों पुलिसकर्मी व्यवस्थाओं को बनाने में जुटे हैं। निगरानी के लिए खुद यात्रा के नोडल अधिकारी और एसपी देहात लोकजीत सिंह यात्रा पंजीकरण कार्यालय परिसर में मौजूद हैं। वो यात्रियों से बात करके उनसे व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक भी ले रहे हैं। एसपी देहात लोकजीत सिंह ने बताया कि शहर में हजारों श्रद्धालु यात्रा के लिए पहुंचे हैं। सड़कों पर ट्रैफिक जाम ना हो। इसके लिए पुलिस का प्लान तैयार है।
जरूरत पड़ने पर प्लान लागू किया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और व्यवस्था पर भी पुलिस का फोकस है। बता दें कि ऋषिकेश में यात्रियों के लिए ऑफलाइन पंजीकरण की संख्या एक हजार निर्धारित की गई है। एक हजार पंजीकरण होने के बाद ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं होंगे। ज्यादा से ज्यादा यात्री ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें इस पर प्रशासन का फोकस है। बता दें कि कल 9 मई को चारधाम यात्रा के लिए बसों का पहला बेड़ा रवाना होगा। ऋषिकेश नगर आयुक्त शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया की चारधाम यात्रा के दृष्टिगत सड़कों से अतिक्रमण हटाने का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है,अलग-अलग टीमों को क्षेत्र में भेजा गया है। उन्होंने बताया की चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments