Friday, August 19, 2022
Homeउत्तराखण्डमहापौर सुनील उनियाल गामा, व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने नए पुल...

महापौर सुनील उनियाल गामा, व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने नए पुल का किया शिलान्यास,तीन महीने में तैयार होगा बकरालवाला में नया पुल

देहरादून: जुलाई में भारी बारिश के दौरान बकरालवाला में टूटे पुल की जगह पर नया पुल तीन माह में बनकर तैयार हो जाएगा। नगर निगम की ओर से नए पुल का निर्माण कराया जा रहा। नया पुल पुराने पुल की अपेक्षा चौड़ा होगा। रविवार शाम महापौर सुनील उनियाल गामा, व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने नए पुल का शिलान्यास किया।

महापौर गामा ने बताया कि नए पुल के निर्माण की अनुमानित राशि पहले 25 लाख तय की गई थी, मगर अब पुल चौड़ा बनाने के कारण यह राशि बढ़ाई जाएगी। बकरालवाला और डोभालवाला को आपस में जोड़ने वाले इस पुल के टूटने की वजह से मौजूदा समय में बड़ी आबादी को लंबा चक्कर काटकर आवागमन करना पड़ रहा है। 

गत 27 जुलाई को मानूसनी बरसात के दौरान बकरालवाला पुल टूट गया था। इस कारण दो बड़े क्षेत्रों का संपर्क आपस में टूट गया। अगले ही दिन महापौर ने नगर निगम व लोनिवि के अधिकारियों के साथ टूटे हुए पुल का निरीक्षण कर तत्काल नए पुल का निर्माण कराने का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया था। पुल की जर्जर स्थिति के बारे में महापौर को दो दिन पहले सूचना मिल गई थी। जिस पर उन्होंने नगर निगम के जरिये पुल के दोनों तरफ दीवार का निर्माण कराया था। मकसद स्पष्ट था कि पुल के गिरने पर किसी तरह का भी नुकसान ना हो।

रविवार की शाम शिलान्यास कार्यक्रम में महापौर ने कहा कि नगर निगम की ओर से सतर्कता कदम उठा लिए गए थे। इस वजह से वहां दीवार बना दी गई थी, जिससे कोई जानमाल का नुकसान न हो। महापौर गामा ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि पुल का निर्माण तीन माह में पूरा हो व निर्माण सामग्री में किसी प्रकार का समझौता न किया जाए। इस अवसर पर राजपुर विस क्षेत्र से विधायक खजानदास व नगर निगम के अधिशासी अभियंता अनुपम भटनागर, पार्षद डा. विजेंद्र पाल समेत रमेश बुटोला आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments