Thursday, April 25, 2024
Homeउत्तराखण्डसचिवालय में सोमवार को नहीं होगी कोई बैठक, मुख्यमंत्री के आदेश के...

सचिवालय में सोमवार को नहीं होगी कोई बैठक, मुख्यमंत्री के आदेश के बाद मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

-मंगलवार एवं गुरूवार को होंगी वीडियो कान्फ्रेंस से जिलाधिकारियों व फील्ड स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

देहरादून: मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव एवं प्रभारी सचिवों को निर्देश दिये हैं कि शासन व सचिवालय स्तर पर आवश्यक परिस्थितियों को छोड़कर सोमवार को कोई बैठक नहीं की जायेगी। सोमवार को अवकाश की स्थिति को छोड़कर सभी अधिकारी अपने कार्यालय में आम जनता समेत जन प्रतिनिधियों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे, साथ ही उनके निस्तारण व समाधान करने का कार्य करेंगे। शासन व सचिवालय स्तर के अधिकारियों के द्वारा जन सामान्य से भेंट एवं जन समस्याओं के निस्तारण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

इसके साथ ही मुख्य सचिव द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि जिलाधिकारियों एवं फील्ड स्तरीय अधिकारियों के द्वारा अपने कार्य क्षेत्रा के अंतर्गत जन सामान्य से भेंट, क्षेत्र भ्रमण एवं विभिन्न कार्यों के सुचारू संचालन को सुगम बनाने के लिये शासन स्तरीय अधिकारियों के द्वारा जिलाधिकारियों व फील्ड स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक, वीडियो कान्फ्रेंस सप्ताह के दौरान मंगलवार एवं गुरूवार को ही की जायेंगी।

बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जनससमयाओं के त्वरित निस्तारण एवं समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक गुड गवर्नेंस की पहुंच रहे इस सम्बन्ध में प्रयासरत है। मुख्यमंत्री कहना है कि गुड गवर्नेंस लोगों को महसूस होनी चाहिए। इसमें फील्ड लेवल अधिकारियों व कार्मिकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। डीएम इसमें कुशल टीम लीडर की तरह काम करें। साथ ही प्रत्येक स्तर पर प्रभावी और सतत मॉनिटरिंग की जाए। शासन-प्रशासन के निचले स्तर तक गुड गर्वनेंस दिखनी चाहिए। जिलों व तहसीलों मे भी आम जनता से मिलने के लिए समय निर्धारित किया जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments