Wednesday, May 8, 2024
Homeउत्तराखण्डदूसरे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी, बड़े पैमाने में कर...

दूसरे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी, बड़े पैमाने में कर चोरी का अंदेशा

देहरादून: इनकम टैक्स की अचानक कार्रवाई से गुरुवार को कारोबारियों में हडकंप मच गया था I जिसके बाद आज शुक्रवार को भी यह कार्रवाई जारी है I इस करवाई में आयकर विभाग ने बड़े-बड़े रियल एस्टेट एवं होटल कारोबारियों को घेरे में लिया है I

बृहस्पतिवार सुबह आयकर विभाग के अधिकारी दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ देहरादून पहुंचे थे। दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने देहरादून के नामी रियल एस्टेट एवं होटल कारोबारी मंजीत जौहर और उनके साथियों के 50 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे थे।

बताया जा रहा है कि इन्होंने सहारनपुर के शहद कारोबारी के साथ मिलकर देहरादून, सहारनपुर और ऋषिकेश में प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश किया था। आरोप है कि इसके लिए बड़े पैमाने पर कर चोरी की गयी है। हालांकि, आयकर के किसी अधिकारी ने इसका खुलासा नहीं किया है। कर चोरी से संबंधित सैकड़ों दस्तावेजों को टीमों ने कब्जे में लिया है।

सबसे पहले ये गाड़ियां पुलिस लाइन में इकट्ठा हुईं। यहां से फोर्स के साथ अलग-अलग दिशाओं में चली गईं। देहरादून में एक टीम ऊन कारोबारी विजय टंडन के घर नेशविला रोड, दूसरी रेसकोर्स में रियल एस्टेट कारोबारी राज लुंबा, तीसरी डालनवाला में होटल कारोबारी मंजीत जौहर के घर पहुंची। वहीं, चौथी टीम ऋषिकेश के लिए रवाना हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments