Thursday, August 18, 2022
Homeउत्तराखण्डजनता को अब कांग्रेस की सशक्त सरकार से बड़ी अपेक्षा: अविनाश पांडेय

जनता को अब कांग्रेस की सशक्त सरकार से बड़ी अपेक्षा: अविनाश पांडेय

देहरादून : सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस की प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने कहा कि पार्टी के संभावित प्रत्याशियों का पैनल इस माह के अंत तक केंद्रीय चुनाव समिति को सौंपा दिया जाएगा। जिसके बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द जारी होने की भी संभावना उन्होंने जताई। और दोहराया कि उत्तराखंड में चुनाव सामूहिक नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

अविनाश ने जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी अब तक 55 विधानसभा क्षेत्रों से टिकट के दावेदारों का साक्षात्कार ले चुकी है। कमेटी ने श्रीनगर, अल्मोड़ा व हल्द्वानी में 40 विधानसभा क्षेत्रों के दावेदारों से मुलाकात की। पार्टी विधानसभा क्षेत्रों में अच्छी छवि और जीतने की प्रबल संभावना वाले लोकप्रिय दावेदारो को ही चुनाव के मैदान में उतारेगी। विधानसभा टिकट को लेकर उनके दावों को लेकर मंथन किया गया। युवाओं और महिलाओं में टिकट को लेकर जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उत्तराखंड में बदलाव की लहर देखी जा सकती है। वर्तमान सरकार की विफलता से मायूसी का वातावरण है। जनता को अब कांग्रेस की सशक्त सरकार से बड़ी अपेक्षा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा भाजपा सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार की कई योजनाओं को बंद कर दिया। जिससे जनता को असुविधा हुई। स्थानीय स्तर पर रोजगार बंद हो रहे हैं। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। उत्तराखंड अपने साथ ही बनने वाले छत्तीसगढ़ और झारखंड जैसे राज्यों से पिछड़ गया है। प्रदेश में बनने वाली कांग्रेस की अगली सरकार शिक्षा व्यवस्था सुधारने और रोजगार के अवसर बढ़ाने पर विशेष जोर देगी। और देवभूमि का गौरव स्थापित करेगी।

स्क्रीनिंग कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में उत्तरकाशी, टिहरी और देहरादून जिलों की 15 विधानसभा सीटों के दावेदारों से मुलाकात की। बैठक के दौरान कमेटी के सदस्य डा.अजय कुमार राठौड़ व वीरेंद्र सिंह मौजूद रहे। कमेटी के समक्ष टिकट के दावेदारों, पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों ने भी अपना पक्ष रखा। बैठक में पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, दिनेश अग्रवाल, नवप्रभात, पूर्व विधायक राजकुमार, कोषाध्यक्ष आर्येंद्र शर्मा, जोत सिंह गुनसोला, गोदावरी थापली, सूर्यकांत धस्माना, लालचंद शर्मा, वैभव वालिया, वीरेंद्र पोखरियाल, जोत सिंह बिष्ट समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता मौजूद रहे। कमेटी से मिलने के लिए बड़ी संख्या में पार्टी नेता व पदाधिकारी पहुंचे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments