Tuesday, April 23, 2024
Homeउत्तराखण्डराज्य में कृषि एवं उद्यान विभाग के एकीकरण का प्रस्ताव तैयार

राज्य में कृषि एवं उद्यान विभाग के एकीकरण का प्रस्ताव तैयार

देहरादून: प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में कृषि एवं उद्यान विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ कृषि एवं उद्यान विभाग के एकीकरण के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की गई ।

इस दौरान मंत्री ने कृषि एवं उद्यान विभाग के एकीकरण के सम्बन्ध में तैयार प्रस्ताव को समस्त कार्मिकों व कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियो को प्रेषित किया किये जाने के निर्देश दिये। कृषि एवं उद्यान मंत्री ने निर्देशित किया कि उक्त प्रस्ताव का भॅली भॉति परीक्षण व अध्ययन कर अपने अपने सुझाव/प्रस्ताव दें। उन्होने कहा कि कृषि एवं उद्यान विभाग के एकीकरण के सम्बन्ध में सभी निर्णय लोकतांत्रिक पद्धति के आधार पर किये जायेंगे। कहा कि यथाशीध्र, आगामी निधारित बैठक में सभी प्रस्ताव को प्रस्तुत किया जाय।

कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों द्वारा मंत्री को अवगत कराया गया कि कृषि एवं उद्यान विभाग के एकीकरण का जो प्रस्ताव तैयार किया गया है वह कर्मचारी संगठनों को प्राप्त नही हुआ है।

बैठक में कृषि सचिव, आर मीनाक्षी सुन्दरम अपर सचिव कृषि राम विलास यादव निदेशक उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण हरविन्दर सिंह बावेजा, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments