Monday, December 4, 2023
Homeउत्तराखण्डबारिश का दौर जारी, नदी नाले उफान पर

बारिश का दौर जारी, नदी नाले उफान पर

देहरादून: प्रदेश में मानसून आने के बाद बादलों ने डेरा डाल लिया है। भीषण गर्मी से इस बारिश ने राहत तो दिला दी है, लेकिन मानसून उत्तराखण्ड पर कहर बनकर टूटने को तैयार है। पहाड़ से लेकर मैदान तक आफत की बारिश का रुक-रुक कर जारी है। दून-नैनीताल समेत ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा का दौर लगातार जारी है। जिससे प्रदेश के नदी नाले उफान पर है।

लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन और जलभराव जैसी समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है। वैसे भी पहाड़ों की बारिश खतरनाक होती है और ऊपर से सड़क पर पत्थर गिरने से लोगों को परेशानी हो रही है। बारिश के साथ-साथ प्रदेश के कई इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी भी दी गई है।

मंगलवार को दून समेत आसपास के क्षेत्रों में बादल छाये रहे। सुबह हल्की वर्षा का एक दौर चला। इसके बाद शाम को भी ज्यादातर क्षेत्रों में बौछारें पड़ीं। लगातार हो रही वर्षा के कारण ज्यादातर क्षेत्रों का तापमान सामान्य या उससे कम बना हुआ है। पहाड़ों में वर्षा के चलते निचले इलाकों में नदी-नाले उफान पर हैं।

लोगों के लिए बारिश परेशानी बन गई है। अधिकारियों में चेतावनी जारी करते हुए साफ कहा है कि यहां आने से पहले यहां की मौजूदा हालत से रुबरु रहें। सड़कों के बारे में सारी जानकारी होने के बाद ही यहां आएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments