Friday, May 3, 2024
Homeउत्तराखण्डगणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था रखें चाक चौबंद: आईजी रेंज

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था रखें चाक चौबंद: आईजी रेंज

देहरादून: गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आईजी गढ़वाल रेंज ने सभी जनपदों को ख़ास निर्देश दिए हैं। आईजी गने आयोजन स्थलों पर मेटल डिटेक्टर सहित सुरक्षा के पर्याप्त संसाधन मौजूद होने की बात कही है। साथ ही उन्होंने नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में अभी से ही सघन चेकिंग शुरू करने के आदेश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं।

आईजी रेंज ने शनिवार को सभी जनपदों के पुलिस प्रभारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक की। उन्होंने कहा कि रेलेव स्टेशन, धार्मिक स्थलों, बस अड्डों, पार्किंग स्थलों, स्नान घाटों आदि पर पुलिस का कड़ा पहरा होना चाहिए। दिन और रात में लगातार गश्त की जाए। चेक पाेस्ट पर चेकिंग के साथ संदिग्धों से लगातार पूछताछ की जाए। पुलिस अधिकारियों को चाहिए कि वह अपने अधीनस्थों से लगातार संवाद बनाएं। ताकि, पल-पल की जानकारी साझा की जा सके।

गणतंत्र दिवस पर उन्होंने विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। एलआईयू को सक्रिय रखने और जिलों में महत्वपूर्ण संस्थानों, स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों, उनमें शामिल होने वाले मेहमानों की सूची पहले ही तैयार करने को कहा। महत्वपूर्ण स्थानों पर मेटल डिटेक्टर व एंटी सबोटाज चेकिंग की कार्रवाई को कहा। भीड़ नियंत्रण के विशेष उपाय करने के भी आईजी रेंज ने निर्देश दिए ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments