Sunday, August 7, 2022
Homeउत्तराखण्डरुद्रप्रयाग विधानसभा सीट से युवा चेहरे अजय सेमवाल का नाम चर्चाओं में

रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट से युवा चेहरे अजय सेमवाल का नाम चर्चाओं में

-लंबे संघर्ष के चलते पार्टी हाईकमान तक अच्छी पकड़ बनाने में रहे हैं सफल

देहरादून: पार्टी संगठन पर मजबूत पकड़ रखने व आम जनता के बीच एक युवा तेज तर्रार नेता के रूप में पहचान बनाने वाले भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री अजय सेमवाल की इस बार रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट से टिकट को लेकर चर्चाएं हैं। भाजपा के युवा सरकार, युवा मुख्यमंत्री के नारे के साथ ही क्षमतावान व बेहत्तर सूझ बूझ से परिपूर्ण व्यक्तित्व उनकी दावेदारी को ओर मजबूत कर रहा है। युवा वर्ग के बीच उनकी छवि व आम जनता से जुड़े मुद्दों को जिस जिम्मेदारी से वह उठाते रहे हैं, उससे समाज के हर वर्ग के बीच एक लोकप्रिय जननायक के रूप में छवि बनी है। यही कारण है कि पार्टी में इस बार विधानसभा चुनाव में युवा चेहरे के रूप में उनकी दावेदारी मानी जा रही है।

युवा अवस्था में ही भाजपा से जुड़ने के बाद कुछ समय में ही अजय सेमवाल भाजपा के प्रदेश व केन्द्रीय नेताओं के बीच अपनी कार्यकुशलता के चलते एक मजबूत पहचान बनाने में सफल रहे। लगातार पार्टी के भीतर उनके सक्रियता व कार्यक्षमता के चलते वह रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट में युवा चेहरे के रूप में एक मजबूत दावेदार पेश कर रहे हैं। गत दिनों हुई रायशुमारी बैठक में भी पर्यवेक्षकों के बीच उनके समर्थन में कई कार्यकर्ताओं ने उनके नाम को लेकर आगे आए।

अजय सेमवाल के अब तक के राजनीतिक जीवन पर प्रकाश डाले तो वह वर्ष 2006 में भाजपा नगर मंडल के उपाध्यक्ष से भाजपा में अपनी पारी शुरू की। इसके बाद पीछे मुड़ कर नहीं देखा। 2007 में नगर पालिका रुद्रप्रयाग में सभासद चुने गए। 2008 में जिला संगठन द्वारा पंचायत प्रकोष्ठ का जिला संयोजक बनाया गया। वर्ष 2009 में जिला योजना समिति रुद्रप्रयाग डीपीसी का पूरे उत्तराखंड में निर्विरोध सदस्य निर्वाचित हुए। 2011 में रेड क्रास सोसाइटी रुद्रप्रयाग का चैयरमैन बने, 2013 में केदारनाथ आपदा में उत्कृष्ट कार्य करने पर राजभवन देहरादून में राज्यपाल ने सम्मानित किया। 2016 में भाजपा जिला संगठन ने जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदार दी। फिर उनकी क्षमताओं को देखते हुए वर्ष 2016 में ही भाजपा जिला संगठन ने जिला महामंत्री की जिम्मेदारी सौंप दी। जिला महामंत्री की जिम्मेदारी बखूबी निभाई, और संगठन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अब तक के राजनीतिक जीवन में अजय सेमवाल ने जनहित से जुड़े विभिन्न मुद्दों को गंभीरता और जुझारूपन के साथ उठाते रहे हैं सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रहे हैं। यही कारण है कि इस बार वह रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट पर उनकी दावेदारी चर्चाओं में है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments