Tuesday, April 23, 2024
Homeउत्तराखण्डसिल्क्यारा: रेस्क्यू पाइप पहुंचा मजदूरों तक, कुछ घंटों में खुली हवा में...

सिल्क्यारा: रेस्क्यू पाइप पहुंचा मजदूरों तक, कुछ घंटों में खुली हवा में सांस लेंगे 41 श्रमिक

 उत्तरकाशी: सिलक्यारा निर्माणाधीन सुरंग में 17 दिन से फंसे मजदूरों के रेस्क्यू में आज का दिन बड़ा होने वाला है। 17 दिन की मेहनत के बाद उत्तरकाशी टनल से खुशखबरी आई है। पाइप मलबे के आरपार हो गया है। शाम से पहले सभी श्रमिकों को निकालने की कोशिश की जाएगी।

टनल के बाहर डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस तैयार हैं। 17 दिन बाद सुरंग से खुशखबरी आई है। रैट माइनर्स की टीम ने मैन्युअल ड्रिलिंग पूरी कर दी है। श्रमिकों तक पाइप पहुंच चुका है। पाइप वेल्डिंग किया जा रहा है, जिससे मजदूरों को कोई क्षति न पहुंचे। सुरंग के बाहर एंबुलेंस व डाक्टरों की टीम तैनात है। वहीं, एक एंबुलेंस अंदर भी गई है। श्रमिकों को सुरंग से निकालते ही चिन्यालीसौड़ अस्पताल ले जाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को दोबारा फोन कर सुरंग में फंसे श्रमिकों के राहत एवं बचाव कार्य के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा अंदर फंसे श्रमिकों के साथ ही बाहर राहत बचाव कार्य में जुटे लोगों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

अलर्ट के बीच सिलक्यारा में बारिश शुरू हो गई है। ऐसे में बचाव अभियान में जुटी टीमों को भी परेशानी हुई। बता दें कि मंगलवार को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की और गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जताई गयी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments