Friday, August 19, 2022
Homeउत्तराखण्डछात्रसंघ के चुनाव कराने की मांग को लेकर डीएवी गेट पर छात्रसंगठनों...

छात्रसंघ के चुनाव कराने की मांग को लेकर डीएवी गेट पर छात्रसंगठनों ने किया प्रदर्शन. बोले, नहीं तो करेंगे विधानसभा चुनाव का विरोध

देहरादून: डीएवी कॉलेज के छात्र संगठनों ने कॉलेज में छात्रसंघ के चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। डीएवी के सभी छात्र नेताओं व संगठनों ने साथ मिलकर शनिवार को कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन कर छात्रसंघ के चुनाव कराने की मांग की। वहीं उन्होंने ऐसा न होने पर विधानसभा चुनाव का विरोध करने की बात कही है। उनका कहना है कि यदि छात्रसंघ चुनाव नहीं तो विधानसभा चुनाव भी नहीं। इसके अलावा चुनाव नहीं कराये जाने की स्थिति में छात्रों ने लिंगदोह कमेटी के अनुसार आयु सीमा में छूट देने की मांग की है।

विरोध कर रहे छात्र नेता हनी सिसोदिया ने बताया कि तमाम छात्र संगठन छात्रसंघ का चुनाव कराने के लिए लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं। परंतु सरकार की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिल रहा है। जबकि हर तरह के चुनाव व रैलियां हो रही हैं। ऐसे में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरकार की बेरुखी से छात्र आक्रोशित हैं। सरकार विस चुनाव की तैयारी में जुटी है। लेकिन उससे कम संख्या में छात्रसंघ चुनाव होने हैं, लेकिन उसके लिए तैयार नहीं है। जबकि हम ये तक कह चुके हैं कि आप प्रचार का मौका मत तो। सीधे नामांकन और अगले दिन वोटिंग करवा दो। लेकिन सरकार अनसुना करती जा रही है। जिसके चलते अब सभी छात्र संगठन मिलकर इसकी मांग उठाने लगे हैं।

डीएवी गेट पर प्रदर्शन करने वालों में एनएसयूआई, आर्यन, सत्यम शिवम सहित तमाम छात्र संगठनों और छात्र नेताओं ने प्रदर्शन किया। इस मौके पर सुमित कुमार, आकिब, मनमोहन, शोहिब, सागर, अभिषेक, ऋषभ, गोविंद, यशवंत, सिद्धार्थ, नमन, मंयक, चंद्रशेखर आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments