Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखण्डबद्रीनाथ धाम पर विवादित बयान को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य पर मुकदमा...

बद्रीनाथ धाम पर विवादित बयान को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य पर मुकदमा दर्ज

हरिद्वार: स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा बद्रीनाथ धाम को लेकर आपत्तिजनक बयान को लेकर हरिद्वार सीजेएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिस पर सुनवाई के लिए 4 अगस्त की तारीख तय की गई है।

अधिवक्ता अरुण कुमार भदोरिया ने सीजेएम अदालत में उनके खिलाफ मुकदमा दायर कराया हैं। उनका कहना है कि बद्रीनाथ धाम जो करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र है, उसके बारे में गलत टीका टिप्पणी कर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। उनके खिलाफ कई धाराओं में दर्ज इस मामले की अब 4 अगस्त को सुनवाई की तारीख तय की गई है जिसमें कोर्ट स्वामी द्वारा दिए गए बयान के आधार पर यह तय करेगा कि उन पर मुकदमा चलना चाहिए या नहीं।

बता दें, स्वामी प्रसाद मौर्य ने बद्रीनाथ धाम को बौद्ध मठ बताते हुए कहा था कि बद्रीनाथ धाम को बौद्ध मठ को तोड़कर बनाया गया है। इससे पूर्व स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरित मानस पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर विवादों में रह चुके हैं। उनके द्वारा बद्रीनाथ धाम को लेकर दिए गए विवादित बयान पर जहां साधु संतों ने भारी आपत्ति जताई है|

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य कम से कम अपने नाम की गरिमा का ख्याल रखते। वही बद्री-केदार समिति के अध्यक्ष ने भी कड़ी आपत्ति जताई थी शंकराचार्य अविमुक्तेेश्वरानंद ने भी कहा था कि उन्हें न तो कोई इतिहास का ज्ञान है न धर्म की जानकारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments