Wednesday, April 17, 2024
Homeउत्तराखण्डराज्यपाल व सीएम धामी ने गुरूद्वारा नानकमत्ता साहिब में पहुचकर टेका मत्थाः...

राज्यपाल व सीएम धामी ने गुरूद्वारा नानकमत्ता साहिब में पहुचकर टेका मत्थाः झाड़ू लगाकर की सेवा

रूद्रपुर: प्रदेश के नए राज्यपाल ले.ज.(सेनि0) गुरमीत सिंह एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के दौरान गुरूद्वारा नानकमत्ता साहिब में पहुचकर मत्था टेका। वहीं उन्होंने दमश व प्रदेश की खुशहाली के लिए अरदास की। इसके बाद राज्यपाल व सीएम ने गुरूद्वारा परिसर में झाड़ू लगाकर सेवा देने के साथ पंगत में बैठकर प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान गुरूद्वारा कमेटी के अध्यक्ष व सभी सदस्यों ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री धामी को सरोपा भेंट किया।

इस मौके पर महामहिम राज्यपाल ने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है कि आज गुरू के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। कहा कि यहां आकर मुझे आप लोगों का जो स्नेह व आर्शीवाद मिला है, उससे मै अभिभूत हुं। उन्होने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे इस प्रकार सभी का आर्शीवाद मिलेगा तो मुझे उत्तराखण्ड की सेवा करने में और बल मिलेगा।

उन्होने कहा कि देश के राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के द्वारा जो दायित्व मुझे दिया गया है मै उसका निर्वाहन एक सैनिक के रूप में पूरी निष्ठा से करूंगा। कहा जो सम्मान मुझे मिला है वह सिक्ख समुदाय के हर व्यक्ति का सम्मान है।

कहा कि सच्चे बादशाह गुरूनानक देव जी ने हमको सरलता, नम्रता, करूणा, सेवा आदि का जो सबक सिखाया है वह बहुत ही अच्छा मार्गदर्शन है। बोले आज मैने सच्चे बादशाह से प्रार्थना की है कि उत्तराखण्ड की पावन धरती जिसमें चारधाम, हेमकुण्ड साहिब, रीठा साहिब व नानकमत्ता साहिब है। मुझे उनका आर्शीवाद प्राप्त हो जिससे मै अपना एक.एक क्षण उत्तराखण्ड की सेवा में लगाऊं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments