Friday, June 21, 2024
Homeउत्तराखण्डरसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा, आम आदमी की बड़ी मुश्किलें

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा, आम आदमी की बड़ी मुश्किलें

देहरादून: पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। कंपनियों ने घरेलू गैस के साथ ही व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमतों को भी बढ़ा दिया है। उत्तराखंड एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने इन कीमतों के बुधवार से लागू होने की जानकारी दी।

बता दें, पेट्रोलियम कंपनियों ने राजधानी दून में घरेलू गैस की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया है। पहले यहां सिलेंडर 1072 रुपये में मिलता था, लेकिन बढ़ोतरी के बाद कीमत 1122 हो गई है।

वहीं, पांच किलो वाले गैस सिलेंडर में 51 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। पहले पांच किलो का सिलेंडर 521 रुपये में मिलता था लेकिन अब यह 572 रुपये में मिलेगा। 10 किलो के सिलेंडर में 35 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। पहले इसकी कीमत 764 रुपये थी लेकिन अब यह 799 रुपये में मिलेगा।

इसके अलावा व्यावसायिक गैस के दाम में भी 350 रुपये की भारी बढ़ोतरी की गई है। अभी तक व्यावसायिक गैस सिलिंडर की कीमत दून में 1812 रुपये थी। बढ़ोतरी के बाद यह अब 2162 रुपये में मिलेगा। उत्तराखंड एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने बताया कि यह कीमतें बुधवार से लागू हो गई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments