Monday, May 6, 2024
Homeउत्तराखण्डअतिथि शिक्षकों का आंदोलन जारी, मुख्यमंत्री से मिलकर जल्द मांगो को पूरा...

अतिथि शिक्षकों का आंदोलन जारी, मुख्यमंत्री से मिलकर जल्द मांगो को पूरा करने की रखी बात

देहरादून: माध्यमिक अतिथि शिक्षकों का मामला एक बार फिर मुख्यमंत्री के समक्ष पहुंचा है। अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलकर तदर्थ नियुक्ति सहित विभिन्न लंबित मांगों से उन्हें अवगत किया। मुख्यमंत्री ने अतिथि शिक्षकों को मामले में सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 लंबित मांगों को लेकर आंदोलनरत अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री से मिलकर मांगों पर शीघ्र अमल करने की मांग की। अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके पद को रिक्त न मानने और उनकी गृह जिले में तैनाती का कैबिनेट में प्रस्ताव आया था, लेकिन इसका अब तक शासनादेश नहीं हुआ। उनकी सेवाएं प्रभावित न हो इसके लिए सरकार जल्द कोई नीति बनाए। अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि उन्होंने शिक्षक हित में बेहतर करने का आश्वासन भी पूर्व में दिया है।

साथ ही सोमवार को ज्ञान विज्ञान समिति ने भी लंबित मांगों को लेकर आंदोलन पर अड़े अतिथि शिक्षकों की मांगों को जायज बताते हुए उनका समर्थन किया और सरकार से इस पर अमल करने की मांग की। ज्ञान विज्ञान समिति की सचिव डॉ. उमा भट्ट, इंद्रेश नौटियाल, कमलेश, सतीश धौलखंडी ने धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को समर्थन दिया।

वहीं, धरने पर बैठे शिक्षकों ने कहा कि यदि मांग पर जल्द अमल न हुआ तो शिक्षक उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments