Monday, June 17, 2024
Homeउत्तराखण्डदहशतः पानी की तलाश में एक बार फिर आबादी वाले क्षेत्र में...

दहशतः पानी की तलाश में एक बार फिर आबादी वाले क्षेत्र में घुसा भालू


हल्द्वानी। गर्मी बढ़ने के साथ जंगलों में पानी न उपलब्ध होने के कारण वन्य जीव पानी की तलाश में आबादी वाले क्षेत्रों में आने लगे है। जिससे लोगांे में दहशत का माहोल है। अभी दो दिन पूर्व ही एक भालू को वन विभाग ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा था। वह भालू फिर से आबादी वाले या इलाके में पहुंच गया। जिसके चलते लोगों में फिर दहशत का माहौल बन गया है।
तराई केंद्रीय वन प्रभाग के जंगल से 2 दिन पहले भालू निकलकर लालकुआं स्थित स्लीपर फैक्ट्री के आबादी वाले क्षेत्र में पहुंचा था। तब पूरी रात दहशत का माहौल बना रहा था। इसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने स्लीपर फैक्ट्री से भालू को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा था। गुरुवार देर रात फिर वही भालू आबादी वाले क्षेत्र में पहुंच गया। इसके बाद भालू भागते हुए एक बार फिर से फैक्ट्री में जा पहुंचा, जिससे लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया।
काफी देर तक भालू स्लीपर फैक्ट्री में इधर-उधर घूमता रहा। भालू के फिर से आने की सूचना लोगों ने वन विभाग को दी। वन विभाग की रेस्क्यू टीम फिर मौके पर पहुंची, लेकिन भालू फिर वहां से भाग खड़ा हुआ। भालू के आने से लोगों में फिर से एक बार दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि जंगलों में जंगली जानवरों को पीने के लिए पानी उपलब्ध नहीं होने के चलते जंगली जानवर भटक कर आबादी की ओर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि स्लीपर फैक्ट्री में बने तालाब में पानी पीने के लिए भालू बार-बार आबादी के इलाकों में पहुंच रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments