Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखण्डजल शक्ति मंत्रालय द्वारा प्रदेश की दो महिलाओं को किया जायेगा सम्मानित,...

जल शक्ति मंत्रालय द्वारा प्रदेश की दो महिलाओं को किया जायेगा सम्मानित, सीएम ने दी बधाई

देहरादून: भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान 2023 के लिए प्रदेश की दो महिलाओं का चयन किया गया है I इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महिलाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

अपने गांवों को ओडीएफ (खुले में शौच से मुक्त) प्लस मॉडल बनाने की दिशा में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए बागेश्वर जिले की कविता देवी और देहरादून जिले की निकिता चौहान को भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान के लिए चयनित किया गया है। सीएम ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि हमारे राज्य की महिला सरपंचों को यह सम्मान मिलना प्रदेशवासियों विशेषकर यहां की महिलाओं के लिए गौरव का विषय है।

जमीनी स्तर पर अपना योगदान दे रही महिलाओं को जल शक्ति मंत्रालय द्वारा यह सम्मान प्रदान किया जाता है I

यह सम्मान उत्तराखंड में जमीनी स्तर पर महिला नेतृत्व के असाधारण योगदान का सम्मान है। यह सम्मान उन सभी लोगों को प्रेरित करेगा जो अपने गांवों को स्वच्छ बनाने और गांवों में जल संरक्षण के लिए कार्य कर रहे हैं। गांवों को स्वच्छ बनाने, ओडीएफ प्लस मॉडल गांवों के निर्माण, हर घर जल मिशन व जल संरक्षण में ग्राम प्रधानों एवं सरपंचों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय द्वारा स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान के तहत चार मार्च से नई दिल्ली के विज्ञान भवन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह मनाया जाएगा। चार मार्च को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा महिलाओं का सम्मान किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments