Wednesday, May 22, 2024
Homeउत्तराखण्डमौसम विभाग का अनुमान, 23 से 26 जनवरी तक मैदान से लेकर...

मौसम विभाग का अनुमान, 23 से 26 जनवरी तक मैदान से लेकर पहाड़ तक हो सकती है भारी बारिश

देहरादून: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से एक बार फिर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है I

एक ओर चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ में अगले 48 घंटों में कहीं-कहीं बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। वहीं दूसरी ओर मैदान से लेकर पहाड़ तक ठंड भी बढ़ सकती है। इसका असर बुधवार को भी देखने को मिला I

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मुक्तेश्वर में न्यूनतम पारा एक डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, पंतनगर में न्यूनतम पारा दो डिग्री पर पहुंच गया। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट के चलते मैदान से लेकर पहाड़ तक जबरदस्त ठंड पड़ रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्रों में भी दिखाई देगा।

उन्होंने बताया कि टिहरी में अधिकतम तापमान 12.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, राजधानी दून में अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री दर्ज किया गया। जिसके चलते बुधवार को लोगों को दिनभर ठंडक का सामना करना पड़ा। बताया कि 23 से 26 जनवरी तक मैदान से लेकर पहाड़ तक तेज गर्जना के साथ जोरदार बारिश देखने को मिल सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments