Friday, April 26, 2024
Homeउत्तराखण्डरुद्रप्रयाग जनपद में महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का आगाज़

रुद्रप्रयाग जनपद में महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का आगाज़

रुद्रप्रयाग: जनपद में “महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सप्ताह” कार्यक्रम आज से शुरू कर दिया गया है। 6 मार्च, 2023 तक आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा अभियानों व कार्यक्रमों का संचालन किया जाएगा। इस दौरान महिला सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण व उल्लेखनीय योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया जाएगा।

बुधवार से आयोजित महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम को लेकर अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके अंतर्गत विभिन्न विभागों में महिलाओं एवं बालिकाओं के कल्याणार्थ संचालित योजनाओं का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा। साथ ही महिला व बालिका उत्पीड़न के विरुद्ध समाज में प्रभावी आवाज उठाने व जनसामान्य को जागरुक करने वाले , बाल विवाह को रोकने में उल्लेखनीय योगदान देने वाले गैर सरकारी व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 10 हजार रुपए की प्रोत्साहन धनराशि व सरकारी सेवकों द्वारा उल्लेखनीय योगदान दिए जाने की दशा में उन्हें प्रशस्ति-पत्र व दो हजार एक सौ रुपए प्रोत्साहन राशि से सम्मानित करने की घोषणा की जाएगी।

बताया कि कार्यक्रम के तहत विभागांतर्गत संचालित छात्रावासों में बालिकाओं के समक्ष आत्मरक्षा का प्रदर्शन तथा उनके सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण व उल्लेखनीय योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से महिला दिवस के उपलक्ष्य में प्रस्तावित कार्यक्रमों को संपादित किए जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा है।

जिला सूचना अधिकारी,

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments