Friday, June 21, 2024
Homeअपराधबंद घरों में हुई चोरियों का खुलासा, एक गिरफ्तार

बंद घरों में हुई चोरियों का खुलासा, एक गिरफ्तार

लाखों के जेवरात व अन्य सामान बरामद
पौड़ी। बंद घरों में हुई चोरियों का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके पास से लाखों के जेवरात व अन्य सामान भी बरामद किया गया है। आरोपी शातिर किस्म का चोर है जो चोरी करने के बाद उसी घर में खाना बनाकर खाता था।
मिली जानकारी के अनुसार बीती 19 जनवरी को थाना थलीसैंण में महेश्वरी देवी पत्नी स्व. जयपाल सिंह निवासी ग्राम तिमली पटृी खाटली, तहसील बीरोखाल थाना थलीसैंण जनपद पौडी गढ़वाल ने शिकायती पत्र देकर बताया गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति नें उनके घर का ताला तोड़कर गहने व बर्तन चोरी कर लिये हैं। वहीं 26 अप्रैल को थाना रिखणीखाल में सरोजनी देवी पत्नी स्व. राजे सिंह नेगी निवासी ग्राम डाबरी वल्ली ने शिकायती पत्र देकर बताया गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके घर का ताला तोड़कर कीमती सामान व गहने चोरी कर लिये हैं। इसके साथ ही बीती 12 अप्रैल को रोशनी पत्नी चतर सिंह, निवासी ग्राम घोटला द्वारा थाना रिखणीखाल में तहरीर देकर बताया गया कि राजकीय प्राथमिक विघालय घोटला का ताला तोडकर अज्ञात चोर द्वारा सरकारी राशन व नगदी चोरी कर ली गयी है।
जनपद के दूरस्थ गांवों में एक के बाद एक हो रही चोरी की घटनाओं का तत्काल संज्ञान लेते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह द्वारा तीन टीमों का गठन कर चोरी की घटनाओं का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिये गये थे। तीनों टीमों द्वारा अथक प्रयासों के बाद बीती शाम विशन सिंह रावत पुत्र धर्म सिंह रावत को सिद्धखाल तिराहा रिखणीखाल के पास से मय चोरी किये गये लाखों के जेवरात व अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी विशन सिंह रावत ने पूछताछ में बताया कि सभी चोरियों को उसने अकेले ही अंजाम दिया है। बताया कि चोरी करने से पूर्व वह ऐसे घरों को टारगेट करता है जो कई दिन से बन्द रहते है, दिन में वह उन बंद मकानों ढंग से रेकी कर लेता है। तत्पश्चात रात्रि में उन बन्द घरों/मकान/स्कूल के ताले सब्बल/सरिया से तोड़ता है फिर घर का कीमती सामान समेट लेता है। बताया कि उसके बाद उसी घर में आराम से खाना बनाता है और खाना खाने के पश्चात रात्रि में ही जंगल के रास्ते पैदल चलकर चोरी के माल को छुपा लेता था और फिर अन्य दूसरे गांव में जाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है, उसके पश्चात यह बीच-बीच में हरिद्वार भी चला जाता था। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments