Sunday, May 19, 2024
Homeअपराधफर्जी इनकम टैक्स रेड का हरिद्वार पुलिस ने किया खुलासा, 2 गिरफ्तार

फर्जी इनकम टैक्स रेड का हरिद्वार पुलिस ने किया खुलासा, 2 गिरफ्तार

देहरादून: फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर रूड़की के व्यापारी के यहां फर्जी इनकम टैक्स की रेड 20 लाख की ठगी हुई हैं| रूड़की पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके कब्जे से ढाई लाख रूपये नगद, एक एप्पल का फोन व कार बरामद की है।

रुड़की क्षेत्र में फर्जी इनकम टैक्स रेड टीम ने व्यापारी एवं परिवार जन को कार्रवाई का भय दिखाकर उनसे 20 लाख रुपए की रकम ठगी थी। इसको लेकर व्यापारी सुधीर कुमार जैन पुत्र एमके जैन की कोतवाली गंगनहर में दी गई शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

घटना के खुलासे की कोशिशों में जुटी पुलिस टीम ने घटनास्थल एवं आसपास के तमाम सीसीटीवी फुटेज चैक करने के साथ-साथ मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग के दौरान पुलिस टीम ने बुधवार को फर्जी इनकम टैक्स अधिकारियों को नहर पटरी क्षेत्र से सलमान उर्फ समर (पुत्र गुलफाम निवासी ग्राम खुड्डा नगला, मुजफ्फरनगर) व धीरज (पुत्र दिनेश कुमार निवासी इंद्रप्रस्थ योजना लोनी रोड गाजियाबाद) दबोचने में कामयाबी हासिल की।

दबोचे गए आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लक्जरी कार टाटा ग्लान्जा, ढ़ाई लाख नगदी, ठगी के पैसों से खरीदा गया एक लाख कीमती एप्पल मोबाइल, इनकम टेक्स डिपार्टमेंट के फर्जी दस्तावेज एवं मोहर बरामद हुई। गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश के साथ-साथ ठगी गई रकम वापस लाने के लिए टीम प्रयास कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments