Friday, August 19, 2022
Homeअपराधदहेज की मांग पूरी न करने पर शादी करने से किया इंकार,...

दहेज की मांग पूरी न करने पर शादी करने से किया इंकार, शिकायत पर मुद्दमा दर्ज

देहरादून: लड़की के पिता से दहेज के रुप में छह लाख नकद व सभी के लिए सोने के गहने व अंगूठी की मांग पूरी न होने पर लड़के वालों द्वारा शादी से इंकार कर देने का मामला सामने आया है। घरेलू सामान खरीदने के लिए तीन लाख रुपये लेने के बावजूद लड़के व उसके स्वजन ने शादी से इन्कार कर दिया। शहर कोतवाली पुलिस ने युवक उसकी माता.पिता व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस महानिदेशक को दी शिकायत में अंसारी मार्ग निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उनकी बेटी की शादी अलीगढ़ के गुरु रामदास नगर निवासी रतनेश सिंह के साथ तय हुई थी। रतनेश ने खुद को साफ्टवेयर इंजीनियर बताया और 18 अप्रैल को देहरादून में सगाई की। शादी की तिथि छह मई 2019 को तय हुई। शिकायतकर्ता ने बताया कि सगाई के दौरान उन्होंने लड़के पक्ष को 51 हजार रुपये नकद, सोने की चेन व अंगूठी दी। रतनेश उसके पिता महाराज सिंह और माता सुधा चौहान ने विवाह से पूर्व अपनी पसंद का घरेलू सामान खरीदने के लिए तीन लाख रुपये मांगे।

इस पर उन्होंने तीन लाख रुपये दे दिए। शादी के लिए सहस्रधारा रोड स्थित एक रिसोर्ट बुक किया गया। शादी के कार्ड बंट जाने के बाद नौ मार्च 2019 को रतनेश सिंह व उसके स्वजन ने छह लाख नकद, सभी के लिए सोने के गहने व अंगूठी की मांग की। जब युवती के स्वजन ने देने में असमर्थता जताई तो आरोपितों ने शादी से इन्कार कर दिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उनकी बेटी ने रतनेश से बात की तो उसने कहा कि वह पहले से शादीशुदा है। शहर कोतवाली निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि रतनेश सिंह, उसके पिता महाराज सिंह, माता सुधा चौहान व दीपा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments