Thursday, May 9, 2024
Homeअपराध इंपोर्टेंड शराब का जखीरा बरामद,आबकारी विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में

 इंपोर्टेंड शराब का जखीरा बरामद,आबकारी विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में

देहरादून: अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लाडपुर स्थित एक घर में बड़ी मात्रा में इंपोर्टेड शराब का जखीरा आबकारी विभाग की टीम ने पकड़ा है। टीम ने कुल 40 पेटी अवैध इंपोर्टेड अंग्रेजी शराब बरामद की है। बरामद शराब की कीमत करीब 10 लाख रुपए बताई गई है। सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिरकार चंडीगढ़ से देहरादून इतनी बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी कैसे हो रही है।

देहरादून में बड़ी मात्रा में बरामद हुई इंपोर्टेड अंग्रेजी शराब को लेकर आबकारी विभाग अपनी पीठ थपथपा रहा है। जबकि देहरादून तक चंडीगढ़ से अवैध शराब की तस्करी होने को लेकर आबकारी विभाग पर ही सवाल भी खड़े हो रहे हैं। इतना ही नहीं पुलिस विभाग भी इस मामले में सवालों के घेरे में है। सवाल उठ रहा है कि आखिरकार इतनी बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी कैसे हो रही है।

चंडीगढ़ से देहरादून तक तमाम चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मी या आबकारी विभाग की टीम क्या कर रही हैं। साथ ही बॉर्डर पर चेकिंग अभियान इतना कमजोर क्यों है कि लाखों रुपए की शराब आसानी से देहरादून पहुंच रही है। इन तमाम सवालों के बीच आबकारी विभाग फिलहाल छापेमारी के बाद पकड़ी गई 40 पेटी इंपोर्टेड अंग्रेजी शराब को लेकर अपनी पीठ थपथपा रहा है।

जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग की टीम ने सहस्त्रधारा रोड पर एक मकान की तलाशी के दौरान यहां खड़ी कार से 6 पेटी अंग्रेजी इंपोर्टेड शराब पकड़ी थी। इसके बाद आरोपी से पूछताछ के बाद रायपुर स्थित लाडपुर में इंपोर्टेड शराब के जखीरे की जानकारी मिली। आरोपी की निशानदेही पर ही लाडपुर स्थित इस मकान में छापेमारी की गई। मकान से महंगी अंग्रेजी शराब की 34 पेटियां बरामद की गई हैं। इस मामले में शाहजहांपुर निवासी चंदन मिश्रा की गिरफ्तारी कर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments