Saturday, May 4, 2024
Homeअपराधकेबीसी में लॉटरी लगने की बात कहकर ठगे 31 लाख रुपये

केबीसी में लॉटरी लगने की बात कहकर ठगे 31 लाख रुपये

देहरादून: साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते हुए सामने आ रहे है I ऐसा ही एक मामला देहरादून से सामने आया है, जिसमे ठग ने केबीसी (कौन बनेगा करोड़पति) में लॉटरी लगने की बात कहकर 31 लाख रुपये ठग लिए I एसटीएफ ने ठग को गिरफ्तार कर लिया।

देहरादून निवासी राजेंद्र सिंह ने साइबर थाने में शिकायत की थी। उनका कहना था कि उन्हें पिछले दिनों एक व्यक्ति का फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को जिओ कंपनी का अधिकारी बताया और कहा कि कंपनी के माध्यम से उनकी केबीसी में लॉटरी निकल गई है। इसकी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए उसने शुरुआत में दो लाख रुपये मांगे।

इसके बाद टैक्स के नाम पर चार लाख रुपये। कुछ दिन बाद कहा कि अब उनके यहां पर एक टीम आने वाली है जो लाइव टेलिकास्ट करेगी। इसके लिए भी खर्च देना होगा। दो लाख रुपये फिर से खाते में जमा करा लिए गए। इसके बाद कहा कि कंपनी एक कार भी दे रही है।

इसके रजिस्ट्रेशन के लिए दो लाख रुपये देने होंगे। इस तरह ये रुपये भी उन्होंने जालसाजों के खातों में जमा करा दिए। इसके बाद कभी किसी औपचारिकता के नाम पर तो कभी किसी टैक्स के नाम पर रुपये ऐंठा गया। एक बार तो मुंबई परिवार सहित बुलाने की बात हुई और पांच लाख रुपये हवाई यात्रा का टिकट दिलाने के नाम पर भी ठग लिए गए।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि मोबाइल नंबरों और खाता संख्याओं की जांच करते हुए टीम बिहार के बौद्ध गया तक पहुंच गई। वहां पता चला कि आरोपी अनुज कुमार पासवान निवासी बौद्ध गया मुरथल हरियाणा में रहता है। जिसके बाद उसे सोनीपत हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments