Saturday, May 18, 2024
Homeअपराधजाली नोट बनाने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग का सरगना चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

जाली नोट बनाने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग का सरगना चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

देहरादून: जाली नोट बनाने वाले अंर्तराज्जीय गैंग के मुख्य सरगना को एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के चार साथियों को यूपी पुलिस ने बीती 18 अगस्त को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि बीती 18 अगस्त को उत्तर प्रदेश के जनपद ललितपुर क्षेत्रांर्तगत थाना सौंजना पुलिस ने चार नकली नोट तस्करों को 98 हजार के नकली नोट सहित गिरफ्तार किया था। जिन्होने पूछताछ में बताया था कि वह उत्तराखण्ड के जनपद ऊधमसिंह नगर से नकली नोट लाकर ललितपुर व आसपास के जिलों में खपाते हैं।

जिसके बाद उ.प्र. पुलिस ने एसएसपी एसटीएफ, उत्तराखण्ड से इस इनपुट को साझा किया। जानकारी मिलने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसएसपी एसटीएफ एसटीएफ ने कुमांयूँ युनिट को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। जिस पर कल देर रात एसटीएफ व यूपी पुलिस द्वारा एक ज्वांइट आप्रेशन कर ग्राम बनगवां , खटीमा निवासी बलविन्दर सिंह उर्फ जसविन्दर सिंह उर्फ कृपाल सिंह पुत्र जरनैल सिंह को सितारगंज से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ पर टीम को कई अहम जानकारियाँ हाथ लगी हैं गैंग के कई और सदस्यों के नेटवर्क का पता लगा है, शीघ्र ही एसटीएफ द्वारा और भी गिरफ्तारियाँ की जा सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments