Thursday, April 18, 2024
Homeशिक्षासीएम धामी ने मेधावी विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं पुरस्कार देकर किया...

सीएम धामी ने मेधावी विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं पुरस्कार देकर किया सम्मानित

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को रुद्रपुर, उधम सिंह नगर स्थित एक निजी होटल में आयोजित मेधावी छात्र सम्मान समारोह में प्रतिभाग किया, इस दौरान उन्होंने उधम सिंह नगर जिले के मेधावी छात्र – छात्राओं ( 10वी – 12वी ) को स्मृति चिन्ह, पुरस्कार देकर सम्मानित किया, एवं कोरोना काल के साथ ही विभिन्न सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी सम्मानित किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा कि छात्रों को सम्मानित कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं I यह छात्र आने वाले समय में उत्तराखंड एवं देश के विकास में अपना अहम योगदान निभाएंगे I उन्होंने कहा कि मेहनत कर शिखर में पहुंचने वाले लोगों के साथ परिवार रिश्तेदारों एवं समाज का नाम जुड़ जाता है I

सीएम धामी ने कहा समय बहुत बहुमूल्य होता है, जिसका सदुपयोग करना ही हमारे जीवन को सफल एवं सार्थक बनाएगा। आज लोगों की उम्मीद देश के युवाओं से है, उन्होंने युवाओं को अहम संदेश देते हुए कहा कि आप हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ काम करें, अपना हर पल हर क्षण अपने सपनों को समर्पित करें एवं अपने लक्ष्य पर केंद्रित करें।

विधायक ने की विद्यार्थियों की हौंसला अफजाई

इस दौरान विधायक शिव अरोड़ा ने भी मेधावी विद्यार्थियों की हौंसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि प्रतिभावान विद्यार्थियों को उनकी मेहनत, लगन व संकल्प के आधार पर उपलब्धि मिली है, उन्होंने कहा कि पूर्ण मनुष्य वह हैं जो केवल स्वयं तक ही सीमित न रहे बल्कि सामाजिक दायित्वों का भी निर्वहन करते हैं, समाज सेवा करते हैं और अच्छे नागरिक बनते हैं।

उन्होंने वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान रुद्रपुर शहरको मिली बड़ी शौगातों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की दूरदर्शी विकासशील सोच के कारण ₹ 50 करोड़ की लागत से उत्तर भारत की पहली मल्टी स्टोरी पार्किंग बहुत जल्द रुद्रपुर में बनने जा रही है।

शिव अरोड़ा ने बतया कि रुद्रपुर में जलभराव की स्थिति से स्थाई निजात दिलाने के लिए सर्वे के आदेश दिए थे, जिसका 1 सितंबर को टेंडर हो चुका है, शीघ्र ही रुद्रपुर को जलभराव से भी निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के सार्थक प्रयासों से अब शहर को जाम से भी निजात मिलने वाला है क्योंकि 821 करोड रुपए से शीघ्र ही रुद्रपुर बाईपास का निर्माण होने जा रहा है।

इस दौरान पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना, मेयर रामपाल सिंह, प्रदेश मंत्री भाजपा विकास शर्मा, पूर्व सांसद बलराज पासी, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री सुरेश परिहार, डीआईजी निलेश आनन्द भरणे, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एसएसपी मंजूनाथ टी.सी, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments