Friday, April 26, 2024
HomeHealthडेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने की बैठक,...

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने की बैठक, अस्पतालों और स्कूलों के लिए कड़े आदेश जारी

देहरादून: मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान ने अपने कार्यालय कक्ष विकास भवन में की बैठक I उन्होंने जनपद में डेंगू के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत बचाव एवं रोकथाम हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्य विकास अधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अस्पतालों में डेंगू के उपचार हेतु किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने की हिदायत दी I अस्पताल में उपलब्ध सुविधा को चैक-चौबंद बनाने तथा नियमित माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए। वहीं उप जिलाधिकारी ऋषिकेश एवं नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत डेंगू रोधी अभियान चलाते हुए फाॅगिंग एवं सफाई करवायें तथा टीमों को डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में निगरानी करने के कड़े निर्देश दिए I

साथ ही जहां पर डेंगू का फैलाव अधिक है ऐसे क्षेत्र एवं उसके आस-पास के क्षेत्रों में संबंधित टीमों के माध्यमों से सघन अभियान चलाते हुए लोगों को जागरूक करने एवं लार्वा नष्ट करने की कार्यवाही कराने के निर्देश भी दिए I जबकि जिला शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों में डेंगू को लेकर जिला प्रशासन/शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेशों का अक्षरशः पालन करवाने के निर्देश दिए। यदि किसी स्कूलों द्वारा आदेशों का उल्लघंन किया जाता है तो उनके विरूद्ध निर्धारित प्राविधानों के अन्तर्गत कठोर कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments