Friday, April 26, 2024
HomeHealth300 के पार हुए डेंगू के मरीज, डीएम ने नगर निगम को...

300 के पार हुए डेंगू के मरीज, डीएम ने नगर निगम को प्रत्येक वार्ड में फागिंग करवाने के दिए निर्देश

देहरादून: देहरादून में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिले में डेंगू के मरीज 300 पार हो गए हैं। सोमवार को दून में डेंगू के 35 नए मामले सामने आए हैं। डीएम सोनिका डेंगू को लेकर खुद मॉनीटिरिंग कर रही है।

डीएम ने सीडीओ, एडीएम, एसडीएम समेत अन्य अफसरों को निरीक्षण के निर्देश दिए है। साथ ही सीएमओ को रोजाना डेंगू के मरीजों के बारे में अपडेट देने व नगर निगम को प्रत्येक वार्ड में निरंतर फागिंग करवाने के भी निर्देश दिए हैं।

जिला मलेरिया नियंत्रण अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि सोमवार को डेंगू के आए मरीजों में से नौ मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। अन्य मरीज घरों पर उपचार ले रहे हैं। उनकी स्थिति सामान्य बनी हैं। वहीं दून एवं कोरोनेशन अस्पताल समेत अन्य निजी अस्पतालों में करीब 20 मरीज भर्ती है। डेंगू के मरीज जहां मिल रहे हैं, वहां पर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

दून में डेंगू के बढते मरीजों को देखते हुए अस्पतालों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि कोरोनेशन एवं गांधी अस्पताल में इलाज एवं जांच की पर्याप्त व्यवस्था है। वहीं रायपुर, प्रेमनगर, ऋषिकेश, डोईवाला, सहसपुर समेत अन्य अस्पतालों में व्यवस्था की गई है। दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री ने बताया कि दूसरा वार्ड भी जल्द शुरू किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments