Friday, April 26, 2024
Homeअंतर राष्ट्रीयपापुआ न्यू गिनी के ऊपरी इलाकों में आदिवासियों के बीच संघर्ष, 64...

पापुआ न्यू गिनी के ऊपरी इलाकों में आदिवासियों के बीच संघर्ष, 64 लोग मारे गए 

पोर्ट मोरेस्बी:  पापुआ न्यू गिनी के ऊपरी इलाकों में आदिवासियों के बीच जारी लड़ाई में कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। स्थानीय समाचार पत्र पोस्ट-कूरियर के अनुसार, एंगा प्रांत के वापेनमांडा में पुलिस ने पुष्टि की है कि रविवार सुबह लड़ाई शुरू होने के बाद से क्षेत्र की सड़क के किनारे, घास के मैदान और पहाड़ियों से 64 शव बरामद किए गए हैं। 

अखबार की खबर के अनुसार, सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि कुछ शव अभी भी झाड़ियों में हैं। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की एबीसी न्यूज चैनल ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि आदिवासियों की लड़ाई में कम से कम 53 लोग मारे गए हैं और झाड़ियों में और भी लोग मारे जा सकते है। रॉयल पापुआ न्यू गिनी कांस्टेबुलरी के कार्यवाहक अधीक्षक जॉर्ज काकास के हवाले से कहा गया, “यह अब तक की सबसे बड़ी (हत्या) है, जो मैंने एंगा में देखी है, शायद पूरे हाइलैंड्स में, पापुआ न्यू गिनी में भी।” 

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार कयास लगाए जा रहे हैं कि आदिवासी लड़ाई में वही जनजातियाँ शामिल हैं, जिन्होंने 2023 में 60 से अधिक लोगों की हत्या की थी। बढ़ती जनजातीय लड़ाई का सामना करने वाले एंगा प्रांत को 2023 में कई महीनों के लिए लॉकडाउन में रखा गया था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments