Sunday, May 5, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारएयर एशिया पर डीजीसीए ने लगाया 20 लाख का जुर्माना

एयर एशिया पर डीजीसीए ने लगाया 20 लाख का जुर्माना

देहरादून: एयर एशिया पर डीजीसीए के नियमों के उल्लंघन के चलते लगा 20 लाख का जुर्माना I जांच के दौरान एयर एशिया के पायलट, पायलट प्रोफिशिएंसी चेक के दौरान नियमों के उल्लंघन के दोषी पाए गए। 

दरअसल जांच के दौरान एयर एशिया के पायलट, पायलट प्रोफिशिएंसी चेक के दौरान नियमों के उल्लंघन के दोषी पाए गए। डीजीसीए ने अपनी जिम्मेदारी का ठीक से निर्वाह ना करने के लिए एयर एशिया के आठ जांचकर्ताओं पर भी 3-3 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

बता दें कि यह जांचकर्ता डीजीसीए के सिविल एविएशन रिक्वायरमेंट नियमों का पालन कराने में असफल रहे। डीजीसीए ने जांच के दौरान पाया कि एयर एशिया के पायलट कुछ जरूरी निर्देशों का पालन नहीं कर रहे थे क्योंकि उन्हें पायलट प्रोफिशिएंसी टेस्ट के दौरान इन नियमों की जानकारी ही नहीं दी गई थी।

इसके बाद एयरलाइन के ट्रेनिंग हेड को भी तीन महीने के लिए उनके पद से हटा दिया गया है। डायरेक्टेरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने एयर एशिया के मैनेजर, ट्रेनिंग हेड और अन्य संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनसे डीजीसीए के नियमों को लागू नहीं करने की वजह पूछी है। संबंधित अधिकारियों के जवाब के बाद ही डीजीसीए कार्रवाई पर निर्णय लिया जायेगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments