Sunday, August 7, 2022
Homeराष्ट्रीय समाचार'जनजातीय गौरव दिवस' पर पीएम मोदी ने किया भारत के पहले विश्वस्तरीय...

‘जनजातीय गौरव दिवस’ पर पीएम मोदी ने किया भारत के पहले विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन का लोकार्पण

देहरादून:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन पूरे देश के लिए पूरे जनजातीय समाज के लिए बहुत बड़ा दिन है।आज भारत अपना पहला जनजातीय गौरव दिवस मना रहा है। भोपाल के जंबुरी मैदान में जनजातीय गौरव दिवस पर आयोजित महासम्मेलन से पीएम मोदी ने जनजातीय समुदाय से जुड़ी विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यहां हरी झंडी दिखाकर विश्वस्तरीय यात्री सुविधाओं वाले रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संबोधित कियाI कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रानी कमलापति भूला दी गईं, उनको इतिहास में उ​चित स्थान न अंग्रेजों ने दिया और न कांग्रेस ने दिया। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन रखकर रानी का सम्मान बढ़ाया है। 

मुख्यमंत्री चौहान ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम आदिवासी रानी रानी कमलापति के नाम पर रखने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन देश का पहला विश्व स्तरीय मॉडल स्टेशन है, जहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की तर्ज पर यात्रियों को सभी सुविधाएं मुहैया कराई गईं हैं। इस स्टेशन को सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत विकसित किया गया है। विदित रहे कि हबीबगंज स्टेशन का नाम आखिरी हिंदू आदिवासी रानी कमलापति के नाम पर रखा गया हैI

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments