Friday, February 23, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारढाका पंहुचे राष्ट्रपति कोविंद, बांग्लादेश के 50वें विजय दिवस समारोह पर होंगे...

ढाका पंहुचे राष्ट्रपति कोविंद, बांग्लादेश के 50वें विजय दिवस समारोह पर होंगे विशिष्ट अतिथि

दिल्ली: अपनी पहली आधिकारिक तीन दिवसीय यात्रा पर भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आज बुधवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद ने राष्ट्रपति कोविन्द का ढाका एयरपोर्ट पर स्वागत किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द अपने समकक्ष के साथ बातचीत करेंगे और बांग्लादेश के 1971 के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे और बांग्लादेश के 50वें विजय दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

पत्नी सविता कोविन्द और बेटी स्वाति के साथ एयर इंडिया वन की विशेष उड़ान से आज बुधवार को राष्ट्रपति कोविन्द ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे। विमान से उतरने पर उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गई। राष्ट्रपति एम अब्दुल हमीद ने अपनी पत्नी रशीदा खानम के साथ कोविन्द की अगवानी की। इसके अलावा सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री और सैन्य अधिकारी भी हवाईअड्डे पर मौजूद थे। इसके बाद बांग्लादेश सेना, नौसेना और वायुसेना के जवानों ने हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति रामनाझ कोविन्द को गार्ड आफ आनर दिया।

ज्ञात रहे कि कोरोना महामारी के प्रकोप के बाद से राष्ट्रपति कोविन्द की यह पहली विदेश यात्रा है। वह यहां बांग्लादेश के 50वें विजय दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। घनिष्ठ संबंधों को प्रदर्शित करते हुए भारत 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की 50वीं वर्षगांठ की याद में कई कार्यक्रमों का आयोजन भी कर रहा है। इसी युद्ध के बाद बांग्लादेश अस्तित्व में आया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments