Sunday, August 7, 2022
Homeराष्ट्रीय समाचारउत्तराखंड: पीएम मोदी ने किया 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास...

उत्तराखंड: पीएम मोदी ने किया 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून आगमन पर राज्यपाल ले.ज. (से.नि.) गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने स्वागत किया। इससे पूर्व जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के आगमन पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मुख्य सचिव डॉ, एस.एस. संधु एवं डीजीपी अशोक कुमार ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

उत्तराखंड पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देहरादून के परेड मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित भी किया। इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने प्रदेश में 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। राजधानी देहरादून में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूर्व के दिनों से ही जोर शोर से चल रही थीं। प्रधानमंत्री की इस रैली को राज्य में चुनाव के बिगुल के रुप में देखा जा रहा है। वहीं भाजपा ने इसे विजय संकल्प रैली नाम दिया है। इसके बाद पीएम ने दिल्‍ली देहरादून इकनामिक कारिडोर का माडल देखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने निर्धारित कार्यक्रम कम तहत आज दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचें। इसके बाद एक बजे हेलीकाप्टर से रैली स्थल परेड मैदान पहुंचें। वहां पहुंचने के बाद पीएम ने मैदान में लगी प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास की गई योजनाओं में 8600 करोड़ की लागत से बनने वाला दिल्ली.देहरादून आर्थिक गलियारा ;इकोनामिक कारिडोरद्ध भी शामिल है। जिसको लेकर बताया जा रहा है कि इस आर्थिक गलियारे से दिल्‍ली और देहरादून के बीच का सफर मात्र 2 घंटे के लगभग का रह जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन ने परेड ग्राउंड के एक किमी की परिधि में स्थित 45 स्कूलों में आज अवकाश घोषित करने के अदेश दे दिये गये थे। हालांकि, स्कूलों में होने वाली परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर ही होने के निर्देश जारी किये गये थे। इस संबंध में प्रशासन ने परीक्षार्थियों के लिए बाकायदा गाइडलाइन जारी कर दी थी। बशर्ते जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने यह भी आदेश किये थे कि परीक्षार्थियों को परीक्षा के निर्धारित समय से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments