Saturday, February 4, 2023
Homeराजनीतिगुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, किए...

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, किए कई वादें

देहरादून: कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र अहमदाबाद में जारी कर दिया हैं। इसमें पार्टी ने जनता से कई वादे किए हैं। जिसमें 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता, पुरानी पेंशन लागू, 10 लाख तक मुफ्त इलाज, बिजली बिल माफ आदि शामिल हैं।

साथ ही पार्टी ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है। इसके अलावा कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में आठ क्षेत्रों पर फोकस किया है। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, महिलाएं, किसान, युवा, सुरक्षित गुजरात, सामजिक न्याय और कोरोना पीड़ित शामिल हैं। 

कांग्रेस ने गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 300 यूनिट फ्री बिजली के साथ सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का वादा किया है। कांग्रेस ने लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए हर गुजराती को 10 लाख रुपये के मुफ्त इलाज के साथ किडनी, लीवर और हार्ट के मुफ्त ट्रांसप्लांट व फ्री दवाएं देने का भी वादा किया है। 

कांग्रेस ने शिक्षा के लिए प्रदेश की सभी लड़कियों की शिक्षा को केजी से पीजी तक मुफ्त करने का वादा किया है। साथ ही राज्य में 3000 अंग्रेजी मीडियम की नई सरकारी स्कूल खोलने और आधुनिक शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना का वादा किया है। कांग्रेस ने अपने इन वादों को कांग्रेस के वचन का नाम दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments