Tuesday, April 23, 2024
Homeखेलखिताब बरकरार रखने के लिए परिस्थितियों के अनुरूप ढलना अहम होगा :...

खिताब बरकरार रखने के लिए परिस्थितियों के अनुरूप ढलना अहम होगा : हरमनप्रीत कौर

मुंबई:  मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर को लगता है कि आगामी महिलाओं की प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में खिताब बरकरार रखने के लिए विभिन्न परिस्थितियों के अनुरूप ढलना अहम होगा। डब्ल्यूपीएल 23 फरवरी से 17 मार्च तक बेंगलुरु और नयी दिल्ली में खेला जायेगा। पिछले साल शुरूआती चरण मुंबई में खेला गया था और मेजबानों ने चिर परिचित परिस्थितियों और दर्शकों के समर्थन से हरमनप्रीत की अगुआई में खिताब जीता था।

हरमनप्रीत ने प्रेस कांफ्रेंस में ‘कहा, ‘‘बेंगलुरु में परिस्थितियां मुंबई से अलग होंगी। मुझे दिल्ली में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है इसलिये मुझे नहीं पता कि दिल्ली में कैसा विकेट होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम इन चीजों से जल्दी सांमजस्य बिठा लेते हैं तो इससे पता चलेगा कि बतौर टीम हम कितने अच्छे हैं। हमें इन चीजों पर ध्यान रखना होगा और इसके अनुसार ही अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा।

कप्तान ने कहा कि हालांकि मुंबई इंडियंस की टीम मजबूत है लेकिन प्रत्येक मैच में अंतिम एकादश पर फैसला परिस्थितियों के हिसाब से ही लिया जायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा अच्छे खिलाड़ी होना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आप सर्वश्रेष्ठ एकादश चुन सकते हो। खिलाड़ियों के बीच इन स्थानों को लेकर भी प्रतिस्पर्धा होगी। 

हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘हम परिस्थितियों के हिसाब से ही अंतिम एकादश बनायेंगे। हमारी भूमिका अब परिस्थितियों को अच्छी तरह पढ़ने की होगी जिसके बाद ही टीम पर फैसला करना होगा। ’’ मुंबई इंडियंस की निगाहें पिछले साल के प्रदर्शन को दोहरोन पर लगी होगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments