Friday, April 26, 2024
Homeपर्यटनऋषिकेश के पर्यटकों की सुविधा के लिए जल्द होगा एप लांच

ऋषिकेश के पर्यटकों की सुविधा के लिए जल्द होगा एप लांच

देहरादून: योगनगरी ऋषिकेश में हर दिन पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है I ना सिर्फ देशभर से बल्कि विदेशों से भी यहां पर्यटकों का जमावड़ा देखने को मिलता है I जिसको देखते हुए पर्यटकों की सुविधाओं के लिए जल्द ही एप लांच होने वाला है I

इस एप से यात्री अपने स्थान के आसपास पार्किंग, शौचालय, मेडिकल, अस्पताल, प्याऊ, पुलिस चौकी, सरकारी कार्यालय, व्यापारिक संस्थान, गंगा घाट, मंदिर सहित अन्य तीर्थ स्थल आदि की जानकारी ले सकेंगे। साथ ही यात्री पार्किंग पर अपना वाहन पार्क कर इलेक्ट्रिक व्हीकल से अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

नगर निगम, नगर पालिका मुनि की रेती ढालवाला और नगर पंचायत स्वर्गाश्रम जौंक क्षेत्र में घूमने आने वाले पर्यटक, तीर्थयात्री और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए एक सिटी एप तैयार होने जा रहा है। केंद्र सरकार से इस योजना के लिए 1600 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल गई है। 

वित्त एवं विधायी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने एकीकृत अवस्थापना विकास परियोजना को भारत के आर्थिक कार्य मंत्रालय द्वारा 1600 करोड़ की स्वीकृति प्रदान करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।

बुधवार को विधायी मंत्री अग्रवाल ने एडिशनल प्रोग्राम डायरेक्टर उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलेपमेंट विनय मिश्रा के साथ मिलकर इस योजना को लेकर चर्चा की। विनय मिश्रा ने बताया कि नगर निगम ऋषिकेश, नगर पालिका मुनिकीरेती ढालवाला और नगर पंचायत स्वर्गाश्रम जौंक के लिए बनी परियोजना को भारत के आर्थिक कार्य मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान की है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments