Wednesday, May 1, 2024
HomeUncategorizedबांगर पट्टी के ग्रामीणों की पांच दशक पुरानी मुराद हुई पूरी

बांगर पट्टी के ग्रामीणों की पांच दशक पुरानी मुराद हुई पूरी

-बधाणीताल से छेनागाड़ मोटर मार्ग निर्माण के प्रथम चरण को मिली स्वीकृति
-पच्चीस हजार की आबादी जुड़ेगी ब्लाक मुख्यालय जखोली से
-9.90 लाख की धनराशि से होगा 9 किमी सड़क का काम
रुद्रप्रयाग: बांगर पट्टी के ग्रामीणों की पांच दशक पुरानी मांग आखिरकार पूरी होने जा रही है। पूर्वी बांगर व पश्चिमी बांगर इस मोटर मार्ग निर्माण से आपस में जुड़ जाएंगे। वहीं पूर्वी बांगर की 12 ग्राम सभाएं भी छेनागाड़ मोटर मार्ग निर्माण से सीधे जखोली ब्लाक मुख्यालय से जुड़ जांएगे। मोटर निर्माण के प्रथम चरण की शासन से वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है। क्षेत्रीय जनता ने भाजपा जिलाध्यक्ष महावीर पंवार का आभार जताया है।
जखोली ब्लॉक के अंतर्गत पूर्वी व पश्चिमी बांगर पट्टी को जोड़ने वाली बधाणीताल से छेनागाड़ मोटर मार्ग की मांग को लेकर पांच दशक से क्षेत्रीय जनता आंदोलन कर रही थी। पूर्वी बांगर की एक दर्जन ग्रामसभाओं को आज भी 120 किमी की दूरी तय करने के बाद ब्लाक मुख्यालय पहुंचना पड़ता है। जबकि इस सड़क के निर्माण से मात्र चालीस किमी की दूरी तय कर पूर्वी बांगर के लोग ब्लाक मुख्यालय जखोली पहुंच सकेंगे। इस मोटर मार्ग के निर्माण के प्रथम चरण की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति शासन से मिल गई है। राज्य योजना में 9 किमी लंबे इस मोटर मार्ग के लिए प्रथम चरण में 9.90 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है। लंबे समय से स्थानीय जनता की इस मोटर मार्ग निर्माण की मांग थी। भाजपा जिलाध्यक्ष व स्थानीय विधायक भरत सिंह चौधरी इसकी स्वीकृति के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। सड़क की प्रथम चरण की स्वीकृति मिलने पर जनता ने सरकार को बधाई दी है।
भाजपा जिलाध्यक्ष महावीर पंवार ने कहा कि लंबे समय से बांगर की जनता पूर्वी बांगर और पश्चिमी बांगर को जोड़ने की मांग कर रही थी किंतु लंबे समय कई तकनीकी दिक्कतों के कारण सड़क निर्माण में देरी हो रही थी। अब प्रथम चरण की सर्वे और अन्य औपचारिकता पुर्ण करने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
सड़क निर्माण को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष ने लगातार मुख्यमंत्री, लोक निर्माण विभाग के मंत्री सतपाल महाराज के साथ ही मुख्य सचिव से संपर्क साधे रखा। जिसका परिणाम रहा कि मोटर मार्ग के प्रथम चरण की स्वीकृति मिल सकी।
———————

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments