Friday, August 19, 2022
HomeUncategorizedसाइबर क्राइम ब्रांच की तत्परता से ठगी के 40 हजार खाते में...

साइबर क्राइम ब्रांच की तत्परता से ठगी के 40 हजार खाते में वापस आए


देहरादून: साइबर क्राइम ब्रांज देहरादून की तत्परता से धोखाधड़ी कर खाते से निकाले गए 41 हजार को पीड़ित के खाते में वापस आ गए। क्राइम ब्रांच ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो घंटे के भीतर ही खाते को होल्ड कर दिया। पैसे वापस खाते में आने पर पीड़ित डाँ आशीष अग्रवाल ने साइबर क्राइम ब्रांच का शुक्रिया अदा किया है।
देहरादून के बद्रीश कालोनी निवासी डाँ आशीष अग्रवाल के खाते से पांच दिन पहले उस समय 50942 रूपए की साइबर ठगी हो गई, जब वह अपनी बेटी की कोचिंग के लिए गूगल में कोचिंग सेंटर के लिए सर्च कर रहे थे। उनके द्वारा 1930 पर फोन करके तत्काल इसकी सूचना साइबर क्राइम ब्रांच देहरादून को दी गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह से भी इस संबंध में पीड़ित डाँ आशीष अग्रवाल ने अपनी शिकायत की। साइबर क्राइम ब्रांच के सभी स्टाफ ने पूरी त्वरित कार्रवाई करते हुए संबंधित खाते को होल्ड करा दिया, तथा संबंधित ब्रांच को भी इस संबंध में मेल से सूचित किया गया। पांच दिन बाद डाँ आशीष के खाते में 40942 रूपए वापस आ गए हैं। शेष धनराशि के लिए साइबर क्राइम ब्रांच लगातार प्रयास कर रही है।
डाँ आशीष ने एसएसपी, पुलिस क्षेत्राधिकारी क्राइम ब्रांच समेत पूरे स्टाफ का शुक्रिया अदा किया है। कहा कि स्टाफ की तत्परता से पैसे वापस आ पाए, साइबर क्राइम ब्रांच में सभी कर्मचारी काबिल व लगनशील है, जिस कारण उन्हें उनका पैसा वापस मिल सका।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments