Wednesday, August 17, 2022
Homeउत्तराखण्डदुकान में आाग लगने से लाखों का माल स्वाह

दुकान में आाग लगने से लाखों का माल स्वाह

-स्थानीय लोगों ने दी सहयोग की मिसाल

खाड़ी/टिहरीः दीपावली के सुबह बाजार खुलने के समय ही खाड़ी में गजा रोड़ स्थित गुंसाई वस्त्र भंडार में भीषण अग्नि लगने से दुकान में रखा सामान स्वाह हो गया। दुकान मालिक राजपाल गुसाईं ने बताया कि उसके गोदाम और दुकान में भी आग के कारण दस से बारह लाख का नुकसान हो गया है।

व्यापारियों सहित स्थानीय लोगों ने आग बुझाने के लिए बहुत प्रयास किये। दुकान के शटर बंद होने के कारण आग बुझाने में कठिनाई हो रही थी। आग इतनी भीषण थी कि सुदूर गांवों के लोगों ने धुआं देखकर खाडी बाजार की ओर दौड़ लगा दी।

फायर बिग्रेड की टीम पंहुचने के बाद आग पर काबू पाया गया। उससे पूर्व मौके पर प्रमुख राजेंद्र भंडारी, थानाध्यक्ष नरेंद्र नगर प्रदीप पंत सहित सैकड़ों लोग अपनी ओर से मशक्कत करने में लगे हुए थे।

दुकान के गोदाम में आग लगने पर दुकान में लगा काफी सामान स्थानीय युवकों और व्यापारियों द्वारा सड़क पर फेंक कर बचा लिया गया। सड़क पर पड़े सामान को दो तीन गाड़ियों में भरकर सुरक्षित जगह पर रखा गया। आग बुझने के बाद गाड़ियों में रखा सामान व्यापारी राजपाल गुंसाई के घर पर स्थानीय लोगों द्वारा पंहुचाया गया।

आस.पड़ोस की महिलाएं युवा और बच्चे सामान को सहेजने में जुटे रहे। गांवों से भी लोगों ने आकर सहयोग किया। प्रधान खांकर युद्धवीर भंडारी, पूर्व प्रधान खांकर फूलदास डौंडिया सहित दर्जनों लोग गांव से खाड़ी आकर आग बुझाने में जुटे रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments