Monday, May 6, 2024
Homeउत्तराखण्डमैक्स के गहरी खाई में गिरने से 12 की मौत व अन्य...

मैक्स के गहरी खाई में गिरने से 12 की मौत व अन्य घायल

देहरादून: शुक्रवार दोपहर एक मैक्स के खाई में गिरने से बड़ा हादसा हो गया I मैक्स में 17 लोग सवार थे जिनमे से 12 की मौत हो गई और अन्य घायल है I

उर्गम घाटी में निर्माणाधीन उर्गम-पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे करीब पल्ला गांव के समीप मैक्स वाहन 500 मीटर गहरी खाई में गिर गया। पुलिस के अनुसार जान बचाने के लिए खाई की ओर सरकते वाहन से कूदे तीन लोग घायल हो गए। वहीं वाहन को रोकने के लिए टायर में पत्थर लगाने उतरे दो लोग बाल-बाल बच गए। शुरुआती जानकारी में 21 लोगों के गाड़ी में सवार होने की बात सामने आई थी। लेकिन पुलिस जांच के बाद साफ हुआ कि उसमें 17 लोग सवार थे।

सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाया। देर शाम तक 12 लोगों के शव निकाले जा चुके थे। चार घायलों को भी निकाला गया जिन्हें उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उर्गम पहुंचाया गया। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमों के साथ ही स्थानीय लोग देर रात तक बचाव अभियान में जुटे रहे। सूचना पर डीएम हिमांशु खुराना और एसपी प्रमेंद्र डोबाल भी पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वाहन दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने के भी निर्देश दिए। उन्होंने चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना से फोन पर दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने डीएम को तेजी से राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश दिए। सीएम को बताया गया कि पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल सहित एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस व प्रशासन की टीम घटना स्थल पर रेस्क्यू में जुटी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments