Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तराखण्डमुख्य सचिव ने की हेलीपोर्ट्स व हेलीपैड्स की प्रगति की समीक्षा, निर्माण...

मुख्य सचिव ने की हेलीपोर्ट्स व हेलीपैड्स की प्रगति की समीक्षा, निर्माण कार्य में तेजी के दिए निर्देश

देहरादून: मुख्य सचिव ने हेलीपोर्ट्स व हेलीपैड्स की प्रगति की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को हेलीपोर्ट्स एवं हेलीपैड्स के निर्माण में तेजी लाने के साथ ही निर्माण कार्य में गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए।

साथ ही मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने हेलीपैड्स और हेलीपोर्ट्स के लिए चयनित की गयी भूमी पर शीघ्र डीपीआर तैयार किए जाने के निर्देश दिए। संधु ने लैंड ट्रांसफर में अटके मामलों को प्रतिदिन मॉनिटरिंग कर निस्तारित किये जाने की भी बात कही।

मुख्य सचिव ने पर्यटन विभाग को पर्यटकों को भी ध्यान में रखते हुए लगातार नए हेलीपोर्ट्स और हेलीपैड्स बनाए जाने के निर्देश दिए। कहा कि प्रदेश के दूर दराज के अनछुए क्षेत्रों में भी पर्यटन स्थलों की तलाश लगातार जारी रखते हुए उन्हें विकसित कर पर्यटकों के लिए आसान पहुंच बनाने के लिए हेलीपैड्स और हेलीपोर्ट्स तैयार किए जाएं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक हेलीपैड और हेलीपोर्ट का कार्य दिए गए वक्त पर पूरा किया जाए। साथ ही, सभी हेलीपोर्ट्स एवं हेलीपैड्स के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

इस अवसर पर सचिव दिलीप जावलकर, सीईओ सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी सी. रविशंकर सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments