Saturday, April 27, 2024
Homeउत्तराखण्डधामी सरकार के एक साल पुरे होने पर 'जन सेवा' कार्यक्रमों का...

धामी सरकार के एक साल पुरे होने पर ‘जन सेवा’ कार्यक्रमों का होगा आयोजन

देहरादून: प्रदेश में धामी सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद मुख्यालयों में ‘एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम के तहत ‘जन सेवा’ थीम पर बहुउद्देशीय शिविरों एवं चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे। मुख्य कार्यक्रम देहरादून का सजीव प्रसार किया जाएगा। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कार्यक्रमों की रूपरेखा और इनकी समुचित तैयारी के लिए निर्देश जारी किए हैं

मुख्य कार्यकम का आयोजन देहरादून में किया जायेगा| 23 मार्च को समस्त जनपदों के जनपद मुख्यालयों में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जयेगा| जिसमें विकास पुस्तिका का विमोचन, बहुद्देशीय शिविर तथा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जायेगा। जनपद मुख्यालयों में कार्यक्रम की अध्यक्षता सम्बन्धित जनपद के प्रभारी मंत्री द्वारा की जायेगी। जिन जनपदों में प्रभारी मंत्री की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं हो पा रही है, वहां कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसदगण द्वारा की जायेगी।

जनपद देहरादून में मुख्य कार्यक्रम को मुख्यमंत्री अपराह्न लगभग 12:30 बजे संबोधित करेंगे। जिसका सजीव प्रसारण समस्त जनपद मुख्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भी प्रसारित किया जायेगा। जनपद स्तर पर कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रातः 11 बजे होगा। प्रभारी मंत्री,सांसद की ओर से पहले जनता को संबोधित करेंगे।

जिलाधिकारी शिविर और कार्यक्रम की देखेंगे व्यवस्था: संबंधित जिले के जिलाधिकारी की ओर से बहुउद्देशीय शिविर/चिकित्सा शिविर व कार्यक्रम के आयोजन की व्यवस्था देखी जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर उत्तराखण्ड की लोक परम्पराओं,लोक नृत्य,लोक गायन,लोक कला जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ ही साथ जनसामान्य के लिए सरकार की ओर से संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित पठनीय सामग्री भी उपलब्ध कराई जाएगी। जनपद मुख्यालय पर कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधयों के साथ-साथ सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जायेगा।

24 मार्च से 30 मार्च तक आयोजित होंगे कार्यक्रम: 23 मार्च को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के अतिरिक्त 24 मार्च से 30 मार्च तक ‘जन सेवा’ थीम पर प्रत्येक विधानसभा,ब्लॉक स्तर पर भी बहुउद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जायेगा। विधानसभा क्षेत्र,ब्लॉक मुख्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तिथि निश्चित कर बहुउद्देशीय शिविर के आयोजन का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा ताकि अधिकतम जनसहभागिता सुनिश्चित होने के साथ आमजन को अधिकतम लाभ प्राप्त हो सके। विधानसभा, ब्लॉक मुख्यालयों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सांसद, विधायक एवं जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments