Saturday, May 25, 2024
Homeउत्तराखण्डटनल में फंसे श्रमिकों की सलामती के लिए कांग्रेसियों ने की पूजा...

टनल में फंसे श्रमिकों की सलामती के लिए कांग्रेसियों ने की पूजा अर्चना

देहरादून:  सिलक्यारा में निर्माणाधीन टनल  में फंसे 41 श्रमिकों की सलामती और उनकी निकासी को लेकर कांग्रेसियों ने  पंचायती मन्दिर में हवन और पूजन किया।  पूजा में कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा भी शामिल हुए।

प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने टनल में फंसे श्रमिकों की सलामती के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दैवीय शक्तियों अराधना  का अपना स्थान है लेकिन खेद की बात यह है कि टनल निर्माण में और दुर्घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में गलतियां की गई हैं। कंपनी द्वारा न ह्यूम पाइप ही रखा गया न एस्केप टनल रखी गयी। रेस्क्यू की रणनीति को लेकर भी शासन भ्रमित दिख रहा है।

महानगर अध्यक्ष डॉ जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि इन कठिन परिस्थितियों में कांग्रेस कार्यकर्ता पीड़ित श्रमिकों और उनके परिवारों के साथ हैं। गोगी ने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में निर्माण कार्य वैज्ञानिक तरीके से और मानक प्रक्रियाओं का अनुपालन करते हुए होने चाहिए।

इस मामले में कहीं न कहीं कुछ कमी दिख रही है। अभी समय रेस्क्यू पर ध्यान देने का है लेकिन इसके बाद घटनास्थल पर निर्माण की जांच की जानी आवश्यक है।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरादत्त जोशी, प्रदेश उपाध्यक्ष पूरण सिंह रावत , प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दौसोनी, प्रदेश महासचिव नवीन जोशी , शीशपाल बिरा, दर्शन लाल , सुनीता प्रकाश ,अभिषेक तिवारी , अनिल बस्नेत ,प्रमोद गुप्ता,आनंद त्यागी ,राजेश पुंडीर, शिवा वर्मा , डॉक्टर अरुण रतूड़ी,रोबिन त्यागी सहित कई लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments