Tuesday, March 26, 2024
Homeउत्तराखण्डएंबुलेंस के ट्रैफिक जाम में फंसने से चार साल की बीमार बच्ची...

एंबुलेंस के ट्रैफिक जाम में फंसने से चार साल की बीमार बच्ची की जान पर बनी

देहरादून: एंबुलेंस के ट्रैफिक जाम में फंसने से चार साल की बीमार बच्ची की जान पर बन आई। दरअसल शुक्रवार को पंजाब से मसूरी घूमने आए पर्यटक की चार साल की बच्ची को मिर्गी के दौरा पड़ गया I जिसके बाद जिस एम्बुलेंस में बच्ची को ले जाया जा रहा था वह ट्रैफिक जाम में फंस गई I आखिर में पौने घंटे बाद जाम से निकालकर एंबुलेंस को हायर सेंटर भेजा गया, जहां बच्ची का उपचार किया गया।

बच्ची को लंढौर के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, पर तबीयत बिगड़ने पर 108 एंबुलेंस से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। स्थानीय लोगों संग पीआरडी जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम से एंबुलेंस को निकाला। 11.34 पर एंबुलेंस अस्पताल के लिए रवाना हुई, लेकिन भगत सिंह चौक पर ट्रैफिक जाम में एंबुलेंस फंस गई और तीन किमी का सफर 37 मिनट में तय करना पड़ा। यहां से बच्ची को दून के प्राइवेट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

ट्रैफिक जाम में सैकड़ों की संख्या में पर्यटक वाहन फंसने से पुलिस को भी भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। शहर के गांधी चौक से लेकर कैंपटी रोड में करीब एक किमी लंबा जाम लगने से यमुना घाटी जाने वाले यात्री परेशान रहे।

गांधी चौक, किंग्रेग मार्ग में भी लंबा जाम दिनभर लगता रहा। मालरोड में जगह-जगह वाहनों के खडे़ होने से जाम की स्थिति बनी रही। पिक्चर पैलेस चौक पर बार-बार लगे ट्रैफिक जाम से पर्यटक और स्थानीय लोग जूझते नजर आए। पुलिस, पीआरडी जवानों ने जाम खोलने के लिए जमकर पसीना बहाया। शहर में पर्यटकों की भीड़ के आगे पुलिस-प्रशासन की व्यवस्था कम पड़ गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments