Friday, April 26, 2024
Homeउत्तराखण्डहोमस्टे व्यवसाय को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

होमस्टे व्यवसाय को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

टिहरी: तिवाडगांव में होमस्टे व्यवसायियों के व्यापार को और सुगम बनाने एवं आनलाईन प्रचार प्रसार के उद्देश्य से उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सौजन्य से मेकमायट्रिप के कर्मचारियों ने आज एक दिवसीय मेकमायट्रिप कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मेक माय ट्रिप के कर्मचारियों द्वारा होमस्टे को मेक माय ट्रिप से जोड़ने के लाभ से अवगत कराया गया। साथ ही आठ होमस्टे को कार्यशाला के दौरान ही मेक माय ट्रिप की साइट पर पंजीकृत किया गया शेष अन्य के अभिलेख एकत्रित कर ऑनलाइन जोड़ने की कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर कार्यशाला में लगभग 32 होमस्टे संचालकों द्वारा प्रतिभाग किया गया

कार्यशाला में उत्तरायणी भागीरथी समिति के अध्यक्ष कुलदीप पवार ने ग्राम वासियों को होमस्टे के ऑनलाइन प्रचार-प्रसार हेतु मेक माय ट्रिप से जोड़े जाने हेतु अनुरोध किया साथ ही कहा कि इस वेबसाइट से जोड़ने पर समस्त होमस्टे स्वामियों को घर बैठे ही अच्छा बिजनेस प्राप्त होगा। इस अवसर पर होटल मैनेजमेंट के सहायक प्रोफेसर मुकेश बर्थवाल ने होमस्टे की साज-सज्जा हाउसकीपिंग संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई।

कार्यशाला में जिला पर्यटन विकास अधिकारी टिहरी अतुल भंडारी, ग्राम प्रधान तिवाड़ गांव संगीता रावत मेक मायट्रिप के सीनियर मैनेजर नितिन दीपक एसआईएचएम के प्रोफेसर डॉक्टर अभिषेक चौहान गीता चौहान दरमियान सिंह आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments